Yellow alert : मेट्रो के बाहर लम्बी कतारें, फिर शुरू हुआ पाबन्दी का दौर

देश में लगातार कोरोना के केस बढ़ते नज़र आ रहे है इसको संज्ञान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने येलो अलर्ट जारी कर दिया।

0
116
metro station lines
Yellow alert : मेट्रो के बाहर लम्बी कतारें, फिर शुरू हुआ पाबन्दी का दौर

देश में लगातार कोरोना के केस बढ़ते नज़र आ रहे है इसको संज्ञान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने येलो अलर्ट जारी कर दिया। येलो अलर्ट के चलते मेट्रो ने भी नये नियम जारी कर दिए, जिसमे लोगो की संख्या तय कर दी गई है। नए नियमों से लोगों को बहुत दिक्कतें आ रही है। ज्यादा संख्या में लोग अंदर नहीं जा रहे हैं , जिससे लोगो की लम्बी कतारें लगने लगी हैं। यातायात काफी बाधित हो रहा है।

नए नियम को लेकर क्या कह रहे लोग ?

नए नियमो के अनुसार मेट्रो प्लेटफार्म पर भीड़ बिल्कुल नहीं होनी चाहिए इसके लिए 10-15 लोगों की एंट्री की जा रही है। मेट्रो स्टेशनो के बाहर लम्बी कतारें लगने लगी हैं। कतारों में खड़े लोग काफी आक्रोश में हैं। उनका कहना है इस तरह से अगर हम बाहर खड़े रहेंगे तो ऑफिस किस समय पहुंचेंगे ? ऐसे तो ऑफिस 2 से 3 घंटा देर से पहुंच पाएंगे।निर्देशानुसार जो लोग तय किये हैं उनके आलावा बाकी के लोगो को बहार ही रोका जा रहा है। वहीँ नए दिशा निर्देशों से किसी को दिक्कत हो रही है तो कुछ कह रहे हैं कि यह सुरक्षा के हिसाब से सही है।

लाइन के लगते सड़क तक आ चुके हैं लोग

नए निर्देशों के चलते इतनी भीड़ हो गई है कि कई मेट्रो स्टेशनो पर एक किलोमीटर जितनी लम्बी लाइन लग गई है। सबसे ज्यादा उन लोगों को दिक्कत हो रही है जो रोज़ की तरह घर से ऑफिस के लिए निकलते हैं और लाइन में लगे हुए हैं।

नए दिशानिर्देशों के भी कई चीज़ें हैं काफी बंद हुई जिनसे आम आदमी को दिक्कत हो रही हैं। जिम, बाजार,स्पा, ब्यूटीपार्लर आदि सार्वजानिक स्थान जहां लोग एकत्र होते हैं, बंद कर दिए गए हैं। यातायात अभी चालू है। इसके लिए अभी कोई नए निर्देश जारी नहीं किये हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here