Delhi Violence: जहांगीरपुरी में फिर से पथराव, 10-15 मिनट में बिगड़ गए हालात

0
350
दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर हिंसा फैली थी.

Delhi Violence: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक बार फिर से पथराव की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम यहां पर एक महिला से पूछताछ कर रही थाी, इसी दौरान हालात बिगड़ गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम एक आरोपी को पकड़ने के लिए यहां पर गई थी, जिसके बाद उसपर घरों की छतों से पथराव कर दिया गया। हालांकि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है और पथराव रूक गया है। हालांकि इस पथराव के दौरान क्राइम ब्रांच के एक इंस्पेक्टर सतेंद्र खारी के पैर में चोट लगी है।

बता दें कि कुछ ही देर पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने मीडिया के सामने आते हुए मामले के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि जहांगीरपुरी में शनिवार शाम हुई हिंसा में “दोनों समुदायों” के लोग 23 लोगों में शामिल हैं, जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए थे।

23 लोगों को किया गया गिरफ्तार 

राकेश अस्थाना ने कहा, “23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे दोनों समुदायों से हैं। दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह किसी भी वर्ग, पंथ, समुदाय और धर्म का हो।” उन्होंने कहा, “मामले की जांच अपराध शाखा द्वारा की जा रही है। चार फोरेंसिक टीमों ने आज अपराध स्थलों का दौरा किया और नमूने एकत्र किए। सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल मीडिया का विश्लेषण किया जा रहा है।”

अस्थाना ने कहा, “कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। हम सोशल मीडिया की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जनता को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।”

पुलिस ने पहले कहा था कि गिरफ्तार लोगों के पास से तीन देशी पिस्तौल और पांच तलवारें बरामद की गई हैं। पुरुषों को पहले ही कोर्ट में पेश किया जा चुका हैं।

गिरफ्तार लोगों में असलम भी शामिल है, जिसने दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर मेदलाल मीणा को गोली मारी। उसके पास से एक देशी पिस्टल बरामद हुई है।

एक अन्य व्यक्ति, अंसार, जो कथित तौर पर अपने साथ चार या पांच लोगों को लाया और मस्जिद के पास जुलूस के सदस्यों के साथ बहस शुरू कर दी, उसको भी गिरफ्तार कर लिया गया है। यह विवाद दोनों पक्षों में पथराव तक बढ़ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here