Delhi School Re-opening: दिल्ली सरकार ने स्कूलों-कॉलेज खोलने का किया ऐलान, हटाई गई ये पाबंदियां,नाईट कर्फ्यू का समय बदला

0
236
New Delhi News
Delhi School Re-opening: दिल्ली सरकार ने स्कूलों-कॉलेज खोलने का किया ऐलान, हटाई गई ये पाबंदियां,नाईट कर्फ्यू का समय बदला

Delhi School Re-opening: देश की राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां दिल्ली सरकार का स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला आया है। कोरोना की स्तिथि को देखते सरकार ने फिर से स्कूल खोलने के आदेश दे दिए है। कोरोना के मामले काम दर्ज होने के कारण सभी को बड़ी राहत मिली है। पहले कोरोना के आंकड़ें तीन लाख के पार थे और वही मामलों में गिरावट आयी है। पिछले 24 घंटों में 1 लाख मामले दर्ज हुए है।

14 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल

जिसके तहत उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने बताया कि राज्‍य (State) में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्‍कूल सोमवार 14 फरवरी से खोल दिए जाएंगे। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी शिक्षकों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हों।

9 से 12 तक के लिए स्‍कूल 07 फरवरी से चालू

दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है कि राज्‍य में नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के स्‍कूल सोमवार 14 फरवरी से खोल दिए जाएंगे। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी टीचर वैक्‍सीनेटेड हों। बता दें कि कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्‍कूल 07 फरवरी से खोलने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

ऑनलाइन क्लास (Online Class) करने पर लगी रोक

उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि कॉलेज की ऑनलाइन क्लास अब नही चलेंगी और केवल ऑफलाइन क्लास आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।

नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) का समय बदला

इसके साथ ही राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का समय 10 से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है। रेस्टॉरेंट अब रात 11 बजे तक खुले रहेंगे। इसके अलावा जिम, स्पा और स्विमिंग पूल खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं। राज्‍य में घटते पॉजिटिविटी रेट और कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या को देखते हुए कुछ पाबंदियों पर रोक हटा दी गयी है।

क्या है नई गाइडलाइन्स (Guidelines)

  • दिल्‍ली में एग्जीबिशन आयोजित करने की भी अनुमति दे दी गई है।
  • सभी कार्यालय 100 प्रतिशत उपस्थिति से साथ काम करेंगे।
  • कार में अकेले चलने पर मास्‍क पहनने की अनिवार्यता भी खत्‍म कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here