Delhi Metro Closed: दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर 25 और 26 जनवरी को बंद रहेगी मेट्रो सेवा, जानिए क्या है समय

0
419
Delhi News
Delhi Metro Closed: दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर 25 और 26 जनवरी को बंद रहेगी मेट्रो सेवा, जानिए क्या है समय

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Delhi Metro Closed: पूरा देश 26 जनवरी (26 January) को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के रूप में मनाएगा। इसी दिन को लेकर दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें की दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro)  25 से 26 जनवरी तक मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। गणतंत्र दिवस की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर हर साल की तरह इस बार भी दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेगी।

इस दौरान इन पार्किंग में किसी तरह के वाहन पार्क नहीं किए जा सकेंगे। जो वाहन पार्क भी हैं उन्हें भी हटाना होगा।मेट्रो स्टेशन की पार्किंग 25 जनवरी की सुबह 6.00 बजे से 26 जनवरी की दोपहर 2.00 बजे तक बंद रहेंगे।

22 से 26 जनवरी तक बंद रहेगा लाल किला (Red Fort)

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों के मद्देनजर लाल किला 22 से 26 जनवरी के बीच पांच दिनों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान लाल किला परिसर में आम लोग नहीं जा सकेंगे।

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर लाल किला और उसके आसपास के इलाके में तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

राष्ट्रीय राजधानी की सुरक्षा के मद्देनजर और हाल ही में पंजाब दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई सुरक्षा चूक को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस अधिक सतर्कता बरतेगी। इसके अलावा अब से महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को ध्यान में रखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह 24 जनवरी की बजाय 23 जनवरी से ही शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here