IED recovery : बाल बाल बची राजधानी दिल्ली, गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, NSG ने किया डिफ्यूज

0
330
IED Recovery
गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED,

IED recovery at Ghazipur Market : राजधानी दिल्ली के गााजीपुर मंडी में एक लवारीस बैग मिलने से अफरा तफरी मच गई। इसके तुरंत बाद Delhi Police ने बम निरोधक दस्ते को फूल मंडी में भेजा। Delhi Police Special Cell ने इस घटना के बाद विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामलाल भी दर्ज़ किया है। जानकारी के अनुसार बता दें की दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें पीसीआर कॉली मिली थी। ऐहतियातन सारे एसओपी कॉलो (SOP Calls) किए जा रहे हैं. 26 जनवरी से पहले सभी सुरक्षा एजेंसियां (security agency) अलर्ट पर हैं। ऐसे में लावारिस बैग मिलते ही दिल्ली पुलिस ने देर ना करते हुए सतर्कता दिखाई।

पुलिस अधिकारियों ने पूरी इलाके की घेराबंदी कर ली है। इसी के साथ मार्केट को खाली कराया जा रहा है। पुलिस के साथ NSG और IB के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. अब पुलिस ये जांच कर रही है कि बैग कहां से आया और किसने बैग को यहां रखा था। इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल एक्सपर्ट बैग की जांच कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सकें कि उसमें कोई बम या अन्य कोई डिवाइस तो नहीं है।

8 फ़ीट गहरे गड्ढे के अंदर आईईडी (IED) को किया दफन

बता दें की इसके बाद बम डिस्पोजेबल स्क्वायड ने सब्जी मंडी के अंदर एक खुले मैदान में 8 फ़ीट गहरे गड्ढे के अंदर इस IED को दफना दिया. हालांकि इस दौरान धमाका भी सुना गया, लेकिन किसी जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली. NSG की टीम ने जिस जगह इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया, उस जगह को पूरी तरह कॉर्डन ऑफ किया गया।

26 जनवरी के चलते दिल्ली पुलिस के पुख्ता इंतजाम

वहीं 26 जनवरी के चलते दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम करने शुरू कर दिए है. दिल्ली पुलिस सुरक्षा के लिहाज से सतर्कता बरत रही है. इस दौरान दिल्ली बॉर्डर और मुख्य सड़कों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है. ऐसा देखा गया है कि 15 August और 26 January के मौके पर असामाजिक तत्व और आतंकी देश में शांति भंग करने की कोशिश करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here