Ghaziabad News: यूपी के गाजियाबाद में लगी भीषण आग, 100 गायों की जलकर मौत

0
403
इंदिरापुरम इलाके की झुग्गियों में भीषण आग लगी

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के इंदिरापुरम में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया हैं। यहां के स्लम इलाके की झुग्गियों में भीषण आग लग गई है. इंदिरापुरम की झुग्गियों में लगी आग की लपटें दूर से देखी जा सकती थीं. इस हादसे में 100 गायों की जलकर मौत होने की खबर है.

इंदिरापुरम की झुग्गियों में आग लगने के बाद लोगों ने दमकल विभाग को फोन करके इसकी जानकारी दी. मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ी मौजूद हैं, जो आग बुझाने का काम कर रही हैं. श्री कृष्ण गोसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि “कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जल कर मृत्यु हो गई है. सभी गाय बिना दूध देने वाली गाय थीं.” इस भीषण हादसे से इलाके के लोग डरे हुए हैं. मौके पर गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी ने पहुंचकर धटना की जानकारी ली.

इंदिरापुरम में भीषण आग हादसे में 100 गायों की जलकर मौत

छोटी सी आग की लपट भीषण आग में तब्दील हो गई

जानकारी के मुताबिक झुग्गियों के किनारे कूड़ा-कचरा पड़ा रहता था. जहां एक छोटी सी आग की लपट ने बढ़ते-बढ़ते भीषण आग में तब्दील हो गई. आग ने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया और इसकी वजह से पूरे इलाके में धुंआ फैल गया है. शुरुआत में आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत ही पानी डालना शुरू कर दिया, लेकिन तेज गर्मी और हवा चलने की वजह से आग और ज्यादा बढ़ती चली गई.

दमकल की कई गाड़ियां पहुंची

गौशाला के संचालक ने बताया कि उसकी गौशाला में सैकड़ों गाय थीं, जो कि इसकी जद में आ गईं. इसके कारण उन सभी गाय की मौके पर ही जलकर मौत हो गई. संचालक ने बताया की दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं, जो फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है.

सीएम योगी ने दिए ये जरूरी निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल संज्ञान लेते हुए 24 घंटों में पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रशासन को मौके पर पहुंचकर आंकलन कर पीड़ितों को हर तरह से मदद देने के निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here