यूपी के इन तीन विधायकों ने बना दिया गजब का रिकॉर्ड, मिला सम्मान

गांधी जयंती पर उत्तर प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था ये तो सभी जानते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि इस सत्र में कई रिकॉर्ड बने। लगातार 36 घंटे का सत्र और तीन विधायक ऐसे थे जो 36 घंटे तक बैठे रहे।

0
729
यूपी के तीन नौजवान विधायक इतिहास में दर्ज, 36 घंटे बैठकर विशेष सत्र में लिया हिस्सा

लखनऊ। आपको याद तो होगा ही कि गांधी जयंती के मौके पर योगी सरकार ने विशेष सत्र बुलाया था। उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र 36 घंटे से भी ज्यादा चला। एक रिकॉर्ड बन गया। जहां इस सत्र का कांग्रेस ने विरोध किया तो कई विपक्षी पार्टियों ने समर्थन भी दिया। इससे भी ज्यादा गजब की बात ये रही कि इस सत्र में तीन विधायक ऐसे थे जो लगातार बैठे रहे। पूरे 36 घंटे। ये भी एक रिकॉर्ड बन गया है।

गोंडा सदर के प्रतीक भूषण सिंह, बस्ती महादेवा के रवि सोनकर और मिल्कीपुर के गोरखनाथ बाबा। ये तीनों नाम हैं जिन्होंने ये गजब का रिकॉर्ड बनाया है। अब पहुंचे तो कई मंत्री और विधायक थे और आते-जाते रहे… लेकिन ये तीनों अपनी सीट से चिपक ही गए। आप भी सोच रहे होंगे कि कोई इतने लंबे समय तक कैसे बैठ सकता है? तो ये कन्फ्यूजन भी दूर किए देते हैं। दरअसल ये लोग ब्रेक ले लेकर सत्र में बैठे रहे।

ये भी पढ़ें: 2 मिनट में यहां पढ़िए, गांधीजी के जीवन-चक्र से जुड़ी अहम बातें…

इतना ही नहीं…इन तीनों विधायकों ने एक और कमाल का काम किया। इन लोगों ने खाने को हाथ तक नहीं लगाया। कहते हैं कि खाना खाते तो नींद आ जाती और बैठना मुश्किल हो जाता। अब भूखे पेट तो बैठ नहीं सकते थे तो ये थोड़ी थोड़ी देर पर ड्राई फ्रूट्स खाते रहे, जिससे इनको एनर्जी मिलती रहे और नींद भी न आए।

विधायक प्रतीक भूषण इस बारे में बताते है कि तीनों विधायकों ने हर 55 मिनट पर 7 मिनट का ब्रेक लिया। इस दौरान हम उठते…टहलते थे और फिर अपनी सीट पर वापस आकर बैठ जाते थे। प्रतीक भूषण आगे बताते हैं कि ये कठिन तपस्या थी जिसे हमें पूरा करना था…हमने ऐसा बापू के लिए किया…उनके विचारों के लिए किया…इनकी अगर मानें तो ये वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया है कि इतने लंबे समय तक किसी नेता ने इतने लंबे समय तक सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया हो। इतने समय में ही इन लोगों को ढाई किलो वजन कम हो गया।

ये भी पढ़ें: शास्त्री जयंती: पत्नी के लिए साड़ी खरीदने पर दुकानदार से क्यों भिड़ गए थे शास्त्रीजी, जानिए रोचक किस्से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here