मोदी के लद्दाख दौरे के दिन राहुल ने साधा निशाना

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के जरिए पीएम पर निशाना साधा कहा कि लद्दाखवासी कहते हैं चीन ने हमारी जमीन ली और प्रधानमंत्री कहते हैं नहीं, कोई तो झूठ बोल रहा है

0
239
Rahul Gandhi

New Delhi: लद्दाख में चीन के कब्जे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव को लेकर शुक्रवार को दावा किया कि लेह वासियों का कहना है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय जमीन ले ली है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार करते हैं और ऐसे में कोई तो झूठ बोल रहा है।

PM Narendra Modi अचानक पहुंचे लेह, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लेह के एक निवासी का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘लद्दाखवासी कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है। निश्चित तौर पर कोई तो झूठ बोल रहा है। पूर्व कांग्रेस प्रमुख नेता ने प्रधानमंत्री पर उस दिन निशाना साधा है जब मोदी लद्दाख दौरे पर पहुंचे हैं।

पीएम मोदी ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कर्मियों से मिलने के लिए लेह से आगे के स्थान निमू का दौरा किया। प्रधानमंत्री सुबह 9.30 बजे चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ लेह पहुंचे। यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की अप्रत्यक्ष रूप से चीन (China) पर निशाना साधते हुए कहा कि विस्तारवाद का दौर अब खत्म हो गया है। ऐसी कई ताकतें मिट गई हैं।

लेह में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें

बता दें कि लद्दाख संघर्ष के बाद पीएम मोदी ने पिछले माह कहा था कि चीन ने किसी भी भारतीय क्षेत्र या चौकियों पर कब्जा नहीं किया है। लद्दाख मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के बाद राष्‍ट्र के नाम संबोधन में उन्‍होंने यह दावा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here