लेह में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें

पीएम नरेंद्र मोदी ने Leh-Ladakh में जवानों को संबोधित किया। उन्होेंने भारतीय सैनिकों के पराक्रम की सराहना की और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी।

0
408
Leh-Ladakh

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लेह (Leh-Ladakh) पहुंचकर जवानों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से चीन (China) पर निशाना साधते हुए कहा कि विस्तारवाद का दौर अब खत्म हो गया है. ऐसी कई ताकतें मिट गई हैं.

PM Narendra Modi अचानक पहुंचे लेह, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

पढ़िये क्या है पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें-

उन्होंने लेह (Leh-Ladakh) में सैनिकों को संबोधित करते हुई कहा कि- आप उसी धरती के वीर हैं, जिसने हजारों वर्षों से अनेकों हमलों और अत्याचारों का मुंहतोड़ जवाब दिया है, हम वो लोग हैं जो बांसुरीधारी कृष्ण की पूजा करते हैं। हमारे यहां कहा जाता है, वीर भोग्य वसुंधरा, यानी वीर अपने शस्त्र की ताकत से ही मातृभूमि की रक्षा करते हैं।

साथ ही पीएम ने कहा कि ये धरती वीर भोग्या है, इसकी रक्षा-सुरक्षा के लिए हमारी ताकत और हमारा संकल्प हिमालय जैसा ऊंचा है और ये मैं आज आपकी आंखों पर, चेहरे पर देख सकता हूं। 14 कोर की जांबाजी के किस्से हर तरफ हैं, दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है। आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही हैं। भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी।

जवानों की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि आज हर देशवासी का सिर अपने देश के वीर सैनिकों के सामने आदरपूर्वक नतमस्तक होकर नमन कर रहा है। आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता से फूली हुई है। उन्होंने गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को आज पुनः श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, शहीद हुए वीर जवानों की पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है। आज हर देशवासी का सिर, आपके सामने आदरपूर्वक नमन करता है।

अंत में उन्होंने कहा कि जब देश की रक्षा आप जैसे वीर सैनिकों के हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को आप पर अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here