कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7 लाख के पार, जान गंवाने वालों को डॉक्टरों ने दी श्रद्धांजलि

देश में कोरोना वायरस के मरीजों (Corona Patient) की संख्या सात लाख के पार। वहीं दुनिया में भारत तीसरे नंबर पर है। वही आज एम्स के डॉक्टरों ने साइकिल मार्च निकालकर जान गंवाने वालो को श्रद्धांजलि दी।

0
285
Coronavirus Update

New Delhi: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज कोरोना मरीजों (Corona Patient) की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों (Corona Patient) की संख्या सात लाख के पार हो चुकी है। वहीं दुनिया में भारत सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशों में तीसरे नंबर पर है।

वैज्ञानिकों ने किया दावा, हवा से भी फैल सकता है कोरोना

स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक देश में 6 जुलाई सुबह तक कोरोना वायरस (Corona Patient) के 6,97,413 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कोरोना वायरस के कारण देश में 19693 लोगों की जान भी जा चुकी है। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस के कारण 4,24,433 लोग रिकवर भी हो चुके हैं।

पढ़े इस महीने लॉन्च होने वाले ये Non-Chinese Smartphones

देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र में करोना वायरस के कारण अब तक दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं तमिलनाडु देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में दूसरे नंबर पर है। तमिलनाडु में अब तक 1.10 लाख से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया जा चुका है।

85 साल के हुए तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा

राजधानी दिल्ली की बात करे तो कोरोना वायरस से मामले 1 लाख पार कर गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि लगभग 72,000 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। हालांकि उन्होंने इस बात पर चिंता जाहिर की कि हाल में शुरू हुए प्लाज्मा बैंक के लिए डोनर अभी कम संख्या में आ रहे हैं।

रणवीर सिंह का 35वां जन्मदिन, ऐसे किया साली ने विश

वही आज सोमवार को एम्स (AIIMS) के डॉक्टरों ने साइकिल मार्च निकालकर कोरोना से जान गंवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों व मरीजों को श्रद्धांजलि दी। खबरों के मुताबिक एम्स के डॉक्टर अभिनव सिंह वर्मा ने साइकिल से 27.5 किलोमीटर का सफर तय किया। सुबह साढ़े छह बजे डॉक्टरों ने साइकिल से मार्च शुरू की और इंडिया गेट होते हुए राजघाट पहुंचे। यहां एम्स के 25 डॉक्टरों ने कोरोना से जान गंवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों और मरीजों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here