Choreographer Saroj Khan का हुआ निधन, बॉलीवुड ने किया याद

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार चल रहीं थी.

0
226
Choreographer saroj khan

Mumbai: बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Choreographer Saroj Khan) अब नहीं रही हैं। उ सरोज खान को सांस लेन में शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार देर रात 1.52 बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) आया जिसकी वजह से उनका निधन हो गया। सरोज खान 72 साल की थीं। कुछ दिन पहले ही उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ था, हालांकि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी

Covid-19 के पिछले 24 घंटे में करीब 21 हजार नए मामले

सरोज खान (Choreographer Saroj Khan) के निधन से फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड कलाकारों को भी झटका लगा है। सरोज खान के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। कई अभिनेता सोशम मीडिया के जरिए पोस्ट कर उन्हें याद कर रहे जिनमें अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अक्षय कुमार, शाहरूख खान शामिल है। सरोज खान ने करीब 2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है। कम ही लोगों को पता है कि सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। अपने काम के लिए सरोज खान को 3 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा चुका है।

PM Narendra Modi अचानक पहुंचे लेह, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

इसके साथ ही सरोज खान ने कई मशहूर गानों पर हमेशा याद रहने वाली कोरियोग्राफी की है, जिसमें ‘डोला रे डोला’, ‘एक दो तीन’, ‘ये इश्क हाये’ और ‘निंबुड़ा’ शामिल है। सरोज खान ने आखिरी बार फिल्म कलंक के तबाह हो गए गाने को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित नजर आई थीं। सरोज खान (Choreographer Saroj Khan) ने श्रीदेवी के गाने ‘हवा हवाई’ को कोरियोग्राफ कर जबरदस्तत पहचान बनाई थी।

कानपुर में हुए मुठभेड़ पर DSP समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

बता दे की सरोज खान को इंडस्ट्री से काम मिलना बंद हो गया था तो सलमान खान ने उनकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया था. इस बात की जानकारी खुद सरोज खान ने इंटरव्यू में दी. सरोज खान की हॉस्पिटल में रहते हुए उनकी सेहत में सुधार हो रहा था और जल्द ही अस्पताल से छुट्टी भी मिलने वाली थी,लेकिन गुरुवार देर रात उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरोज खान का अंतिम संस्कार मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में किया जाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here