विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा? टीएमसी नेता ने दिया बड़ा इशारा

0
31
विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा
विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति चुनाव 2022: पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को यह कहते हुए तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी कि वह विपक्षी एकता के बड़े राष्ट्रीय कारण के लिए “वो एक तरफ हट रहे हैं”। यह संकेत देते हुए कि उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार माना जा रहा है, उन्होंने टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को धन्यवाद दिया।

मैं ममता जी का आभारी हूं- सिन्हा

मैं ममता जी का आभारी हूं कि उन्होंने टीएमसी में मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी है। लेकिन अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय कारण के लिए मुझे ज्यादा विपक्षी एकता के लिए काम करने के लिए पार्टी से हट जाना चाहिए। टीएमसी में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना होगा। मुझे यकीन है कि वह इस कदम को स्वीकार करती हैं।

यह घटनाक्रम तब सामने आया जब यह पता चला कि टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में उनके नाम का प्रस्ताव रखा था। वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी आज संसदीय बोर्ड की बैठक करेगी जहां पार्टी के चुनाव के लिए अपनी पसंद को अंतिम रूप देने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअली बैठक में शामिल होने की संभावना है।

चुनाव की निगरानी के लिए भाजपा ने पहले ही 14 सदस्यीय प्रबंधन टीम का गठन कर लिया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस टीम के संयोजक हैं। आपको बता दे की नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है, मतदान 18 जुलाई को होगा और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here