PM आज जल शक्ति अभियान की करेंगे शुरुआत, इन राज्यों के सीएम रहेंगे मौजूद

विश्व जल दिवस पर आज पीएम नरेंद्र मोदी जल शक्ति अभियान का शुभारंभ करेंगे।इस अभियान का थीम वेयर इट फॉल्स वैन इट फॉल्स होगा।

0
333
World Water Day
विश्व जल दिवस पर आज पीएम नरेंद्र मोदी जल शक्ति अभियान का शुभारंभ करेंगे।इस अभियान का थीम 'वेयर इट फॉल्स वैन इट फॉल्स' होगा।

New Delhi: विश्व जल दिवस (World Water Day) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 मार्च को जल शक्ति अभियान (Jal Shakti Abhiyan) की शुरुआत करेंगे। इस अभियान की थीम ‘वेयर इट फॉल्स वैन इट फॉल्स होगा’। ये अभियान 22 मार्च से 30 नवंबर तक चलेगा। इस कार्यक्रम की  शुरुआत दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। 

बंगाल चुनाव के लिए BJP आज जारी करेगी घोषणा-पत्र, ये हो सकते हैं वादे

 

इस अभियान को लेकर आयोजित किए गए एक समारोह के दौरान पीएम मोदी (Narendra Modi) की मौजूदगी में परियोजना को लागू करने के लिए ऐतिहासिक  Memorandum of Agreement पर भी साइन किया जाएगा। जिसमें केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय (Jal Shakti Abhiyan) गजेंद्र  सिंह शेखावत, सीएम शिवराज सिंह चौहान और सीएम योगी साइन करेंगे। नदियों को जोड़ने के संदर्भ  को लेकर ये पहला अभियान है।

इशारों-इशारों में ये क्या कह गए संजय राउत, NCP नेताओं की बड़ी बैठक

PMO के बयान में कहा गया इस दौरान सभी शहरी और ग्राणीण क्षेत्रों के लोगों को जागरुक किया जाएगा और ये बताया जाएगा की किस तरह से वह जल बचाकर अपने भविष्य को बेहतर कर सकते हैं। इसे लोगों की भागीदारी के माध्यम से जमीनी स्तर पर जल संरक्षण के लिए एक जन आंदोलन के रूप में लॉन्च किया जाएगा। इस अभियान का उद्देश्य सभी के लिए बारिश के पानी का स्टोरेज करना है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here