Kanpur Road Accident : 24 घंटे के अंदर कानपुर में दो बड़े हादसे, 31 लोगों की मौत

Kanpur Road Accident : 24 घंटे के अंदर कानपुर में दो बड़े हादसे, ट्रेक्टर ट्राली पलटने से 26 लोगों की मौत, दूसरी घटना में 5 लोगों की मौत, सीएम योगी ने ट्रेक्टर ट्राली का इस्तेमाल न करने की अपील

0
77

Kanpur Road Accident: बीते 24 घंटों में कानपुर में दो बड़े सड़क हादसे देखने को मिले हैं। देर रात हुए हादसे में ट्रेक्टर ट्राली के पलटने से 26 लोगों की मौत हो गई। कई अन्य के घायल होने की खबर है। कानपुर (Kanpur) के साढ़ थाना क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जाकर पलट गई जिसमें 26 लोगों की मौत और कई अन्य से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

बताया जा रहा है कि साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी शृद्धालु ट्रैक्टर-ट्रॉली से फतेहपुर में चंद्रिका देवी मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे। ट्राली में करीब 50 से अधिक लोग सवार बताए जा रहे हैं। घटना वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क के किनारे तालाब के पास की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कानपुर साढ इलाके की ये घटना है। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए लोग चंद्रिका देवी के दर्शन कर लौट रहे थे। मौके पर पहुंचे डीएम, एसएसपी और एसपी ने घटना का जायज़ा लिया। जब श्रद्धालु वापस लौट रहे थे उसी दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी में जा गिरी। घटना में अब तक 26 लोगों की मौत बताई जा रही है, जिसमें 11 महिलाएं और 11 बच्चे भी शामिल हैं। कुछ लोगों की हालत बेहद गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया है।

पीएम मोदी ने घटना को लेकर जताया दुख

घटना पर दुःख जताते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि कानपुर में हुई दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खो दिया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है। स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाए। हादसे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मृतकों के परिजन को 2 लाख की सहायता दिए जाने का ऐलान किया है। वहीं घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुःख

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने घटना को लेकर दुख जताया है। राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट कर लिखा है कि कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से बहुत व्यथित हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

घटना को लेकर सीएम योगी ने जताया दुःख

कानपुर हादसे को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शोक जताते हुए कहा कि ‘कानपुर (Kanpur) में हुई सड़क दुर्घटना बहुत ही हृदय विदारक है। डीएम एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की जा रही है। इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद है।

सीएम योगी ने की अपील

कानपुर में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद सीएम योगी ने लोगों से अपील की है कि ट्रेक्टर ट्राली का उपयोग सामान ढोने और कृषि कार्यों के लिए किया जाना चाहिए। इसका उपयोग किसी तरह की सवारी के लिए न किया जाए।

सड़क किनारे खड़े लोडर में ट्रक ने मारी टक्कर

कानपुर के अहिरवां फ्लाई ओवर के पास रात करीब 3 बजे एक लोडर जा रहा था। टायर ख़राब होने से लोडर को साइड में खड़ा करके टायर बदलने लगा तभी अचानक तेज रफ़्तार ट्रक ने आकर टक्कर मार दी। इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई और करीब 10 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस के कई अधिकारी पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here