Winter Weather Update: इन राज्यों में 3-4 दिनों में भारी बारिश, मसूरी सहित इन शहरों में हो रही बर्फबारी,यहां देखें सूची

0
55
Weather Update News
Winter Weather Update: इन राज्यों में 3-4 दिनों में भारी बारिश, मसूरी सहित इन शहरों में हो रही बर्फबारी,यहां देखें सूची

Winter Weather Update: देश में ठण्ड के मौसम ने एक नया मोड़ लिया है। उत्तराखंड (Uttarakhand) सहित बहुत से राज्य में रविवार को मौसम ने करवट ली है। मूसरी, चोपता आदि शहरों में बर्फबारी हुई है।

ऐसे में उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू कश्मीर ही नहीं रविवार को दिल्ली और आसपास के मैदानी इलाकों में भी बादल छाए रहे। वहीं, शाम बारिश भी हो गई, जिससे मौसम एक बार फिर ठंडा गया है।

बता दें की प्रदेशभर में बर्फबारी और बारिश के बाद शीतलहर की आशंका जताई जा रही है। मसूरी में मौसम का मिजाज बदलते ही बर्फबारी होने से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं।

इन इलाकों में हुई है भरी बर्फबारी

उत्तराखंड में रविवार को मौसम ने करवट ली है। मूसरी, चोपता आदि शहरों में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद पारा गिरने से प्रदेशभर में शीतलहर का प्रकोप भी शुरू हो गया है। पहाड़ों की रानी मसूरी में मौसम का मिजाज बदलते ही बर्फबारी होने से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं। अचानक मौसम का मिजाज बदलने से मसूरी की ऊंची पहाड़ियों पर हुई बर्फबारी के बाद अब मसूरी में भी बर्फ गिरनी शुरू हो गई।

इन स्थानों पर वर्षा की संभावना

28 दिसंबर तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम छिटपुट वर्षा संभावना है। दिसंबर तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान में छिटपुट स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है। 28, और 27 से 29 दिसंबर के दौरान उत्तर प्रदेश में काफी व्यापक रूप से बिखरा हुआ है,” आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है।

इन इलाकों में होगी आंधी

बता दें की 28 दिसंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी, बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भी संभावना है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा में हल्की से मध्यम, छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

28 और 29 दिसंबर को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, 28 दिसंबर को पश्चिम मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा में और 29 दिसंबर को बिहार और झारखंड में अलग-अलग गरज, बिजली और ओलावृष्टि की संभावना है।

अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। साथ ही, अगले पांच दिनों के दौरान मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है। अगले तीन दिनों के दौरान रात/ सुबह के समय पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा पड़ने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here