अगस्‍त के आखिर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, कौन है जिम्मेदार ?

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार और जनता परेशानी में आ गए है। अहम बात ये है कि इस बार कोरोना की चपेट में बच्चे है।

0
318
Covid19 Third Wave
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार और जनता परेशानी में आ गए है। अहम बात ये है कि इस बार कोरोना की चपेट में बच्चे है।

New Delhi: कोरोना महामारी की तीसरी लहर (Covid19 Third Wave) को लेकर सरकार और जनता परेशानी में आ गए है। पहली और दूसरी लहर में कई लोगों ने अपनी जान गवाई हैं। अब तीसरी महामारी भी जनता को झेलनी होगी। अहम बात ये है कि इस बार कोरोना की चपेट में बच्चे है। जानकारी की अनुसार, तीसरी लहर अगस्त के आखिरी में आ सकती है। दूसरी लहर के मुकाबले थर्ड वेव का असर कम होगा। 

सुत्रों की माने तो नया वेरिएंट (New Variant) तेजी से फैल सकता है। अगर राज्य सरकार वक्त से पहले अलर्ट हो जाए तो कुछ हद तक लोगों की जान बचाई जा सकती, इसके साथ ही लोगों को भी अपनी सुरक्षा खुद रखनी होगी। 

तीसरी लहर को लेकर कौन जिम्मेदार 

13 जुलाई को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कहा था कि देश के कई हिस्सों में कोविड नियमों (Covid19 Third Wave) का उल्लंघन किया जा रहा है। तो वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा था, “हम सभी से अनुरोध करना चाहते हैं, जब तीसरी लहर आए तो अपनी जिम्मेदारी समझे। हम खुद तीसरी लहर का कारण बन रहे है।

कई जगहों पर भीड़भाड़ से केंद्र परेशान

कोविड-19 (Covid19) के मामले फिर से बढ़ सकते है। क्योंकि हिल स्टेशनों, सार्वजनिक परिवहन और बाजारों में कोविड नियमों का उल्लंघन होते देखा गया है। कोरोना को लेकर लोगों में डर नजर नहीं आ रहा। इसी वजह से हमे तीसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है। 

Read Also | तीसरी लहर के लिए जिम्मेदार कौन? धार्मिक यात्राओं पर रोक लगाए सरकार, आईएमए


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here