Mulayam Singh Yadav: जब मुलायम सिंह यादव ने भरी सभा में सीएम अखिलेश यादव को लगा दी थी फटकार, ऐसा था रिएक्शन

0
363

Mulayam Singh Yadav Death: यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज 10 अक्टूबर को सुबह 8 बजे लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। 3 बार सीएम के पद और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री रहे मुलायम सिंह को देश के वरिष्ठ और दिग्गज राजनेताओं के रूप में जाना जाता था।

10 दिनों के इलाज के बाद मुलायम सिंह यादव का निधन

आपको बता दें की 1 अक्टूबर को मुलायम सिंह को सांस लेने में ज्यादा दिक्कत होने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया था। हालांकि तबीयत बिगड़ने के कारण 22 अगस्त को उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। 10 दिनों तक चले इलाज के बाद मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को आखिरी सांस ली।

मुलायम सिंह यादव ने राजनीति को दी एक नई दिशा

आज मुलायम सिंह यादव हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उन्हें उनके कई ऐसे ऐतिहासिक फैसलों के लिए उन्हे हमेशा याद किया जाता रहेगा। उन्होंने न सिर्फ उत्तर प्रदेश को बल्कि भारतीय राजनीति को भी एक नई दिशा दी है। मुलायम सिंह ने सामाजिक परिवर्तन की इबारत लिखी।

भरी सभा में अखिलेश यादव को पड़ी थी फटकार

यूपी में सत्ता रूढ़ दल के रूप में वर्ष 2017 समाजवादी पार्टी के लिये अर्श से फर्श पर लाने वाला साबित हुआ। इस साल ना सिर्फ उसे पार्टी की अंदरूनी कलह का सामना करना पड़ा था, बल्कि विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद उसे सत्ता से बाहर का रास्ता भी देखना पड़ा था। उस समय मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का पारिवारिक विवाद भी सुर्खियों में बना हुआ था। उन दिनों मुलायम सिंह यादव ने भरी सभाओं में सबके बीच अपने बेटे अखिलेश को कुछ न कुछ सुना दिया करते थे। स्थिति ऐसी भी बन गई थी जब एक बार मंच पर मुलायम ने अखिलेश को खुलेआम चेतावनी भी दे डाली थी। मुलायम सिंह पहले भी कई बार कैमरे के सामने या भरी सभा में अखिलेश यादव को फटकार लगा चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here