Bengal में पहले चरण का मतदान आज, इतनी सीटों पर वोटिंग जारी

विधानसभा चुनाव West Bengal Election के पहले चरण की वोटिंग शुरु हो गई है। सुबह 7 बजे से 6 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी।

0
273
West Bengal Election 2021
विधानसभा चुनाव West Bengal Election के पहले चरण की वोटिंग शुरु हो गई है। सुबह 7 बजे से 6 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी।

West Bengal: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के पहले चरण की वोटिंग शुरु हो गई है। सुबह 7 बजे से 6 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी। इस दौरान राज्यों की 77 विधनसभा सीटों पर 1.54 करोड़ मतदाता वोट डाल रहे हैं। पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहा है, जिनमें ज्यादातर सीटे नक्सल प्रभावित इलाकों (West Bengal Election 2021) में आती हैं। ऐसे में सबकी निगाहें इस क्षेत्र में होने वाले मतदान पर टिकी हैं। 

PM आज बांग्लादेश दौरे पर, 50वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में होंगे मुख्य अतिथि

कोरोना के नियमों का पालन

पहले चरण में बांकुड़ा से 9, झाड़ग्राम की 4, पश्चिम मोदिनगर की 6 सीटों के अलावा सात सीटों पर मतदान होना है। बता दें मतदान के दौरान कोविड-19 (Corona Guidelines) नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है। इन 30 सीटों में से टीएमसी और बीजेपी ने 29-29 सीटों पर जबकि वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।  

Mamata पर बरसे PM Modi, कहा बच्चा-बच्चा समझ गया है दीदी का खेल

असम में वोटिंग 

अगर असम की बात की जाए तो पहले चरण के मतदान में सीएम सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष हीरेन्द्रनाथ गोस्वमी और असम की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा की किस्मत आजमाई जानी है। इसके अलावा सत्तारूढ़ बीजेपी और असम गण परिषद के कई मंत्रियों की भी किस्मत पहले चरण के मतदान के साथ ईवीएम में कैद होगी। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here