EC ने प्रचार पर लगाया 24 घंटे का बैन, CM ने कर दिया ये बड़ा एलान

EC ने 24 घंटों के लिए रोक लगा दी West Bengal Election है। ये रोक कल रात 8 बजे से आज रात 8 बजे तक जारी रहेगी।

0
252
West Bengal Election 2021
EC ने 24 घंटों के लिए रोक लगा दी West Bengal Election है। ये रोक कल रात 8 बजे से आज रात 8 बजे तक जारी रहेगी।

West Bengal: सीएम ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार (West Bengal Election 2021) को लेकर EC ने 24 घंटों के लिए रोक लगा दी है। ये रोक कल रात 8 बजे से आज रात 8 बजे तक जारी रहेगी। 7 अप्रैल को चुनाव आयोग ने अल्पसंख्यक वोटों के बंटवारे ना होने वाले बयान को लेकर मुख्यमंत्री को नोटिस भेजा था। चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज धरना प्रदर्शन करेंगी। 

कोरोना ने तोड़े सारे रेकॉर्ड, जानें अपने राज्य का हाल

चुनाव आयोग (West Bengal Election 2021) के इस बयान के बाद ममता ने ट्वीट कर कहा, ”निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे से कोलकाता के गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी।” 

बंगाल में 44 सीटों पर वोटिंग जारी, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

मोदी-शाह के इशारे पर काम कर रहा चुनाव आयोग: TMC

चुनाव आयोग (Election Commission) पर निशाना साधते हुए टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र की हर संस्था से समझौता किया गया है। उन्होंने कहा कि हमें चुनाव आयोग की निष्पक्षता के बारे में संदेह था। लेकिन, आज स्पष्ट हो गया है।

बता दें पांचवें चरण का चुनाव प्रचार (West Bengal Election 2021) 14 अप्रैल शाम 6 बजे खत्म हो जाएगा, वैसे चुनाव 17 अप्रैल को होना है लेकिन राज्य के हालातों को देखते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार 48 की जगह 72 घंटे पहले खत्म करने का ही आदेश जारी कर दिया है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here