आज से 2 दिन का वीकेंड लॉकडाउन, जानें क्‍या खुलेगा और क्या नहीं

ये लॉकडाउन वीक एंड में लगाया गया है। इन दो दिनों के दौरान किन चीज़ों की छूट होगी और किन चीज़ों में नहीं।

0
187
Weekend Lockdown in Maharashtra
ये लॉकडाउन वीक एंड में लगाया गया है। इन दो दिनों के दौरान किन चीज़ों की छूट होगी और किन चीज़ों में नहीं।

Maharashtra: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है, इस बीच महाराष्ट्र के हालात बेकाबू हो रहे है, जिसकी वजह से दो दिनों को लॉकडाउन (Weekend Lockdown in Maharashtra) लगा दिया गया है। ये लॉकडाउन वीक एंड में लगाया गया है। इन दो दिनों के दौरान किन चीज़ों की छूट होगी और किन चीज़ों में नहीं। यही वजह है कि महाराष्ट्र सरकार ने विस्तार से बताया है कि दो दिनों के लॉकडाउन (Weekend Lockdown in Maharashtra) के दौरान क्या खुलेगा और क्या नहीं। 

देश में कोरोना ने तोड़ा अब तक का सारा रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 1.45 लाख नए केस

आपको बता दें सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन (Weekend Lockdown) पर जोर दिया था, हालांकि मंत्रिमंडल ने इस बात से इनकरा कर दिया। अब, वीकेंड लॉकडाउन को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल हैं कि इन दो दिनों में किन चीजों की पाबंदी रहेगी और किन चीजों की छूट होगी ? दरअसल, ज़रूरी सेवाओं जारी रहेंगी, बिना किसी काम के घर से बाहर नहीं निकल सकते। सरकारी आदेश के मुताबिक, आप बार से शराब खरीद सकते हैं या बार से होम डिलिवरी के ज़रिए तय मंगवा सकते है। 

मुंबई के इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट बेचने पर लगी रोक

सरकार के मुताबिक, दुकान 4 और 5 अप्रैल 2021 के आदेश के अनुसार और कोरोना वायरस (Corona Virus) की गाइडलाइंस का पालन करते हुए सुबह 7 से रात 8 बजे तक खुली रह सकती हैं। अगर कुछ ज़रूरी चीज़ों के अंतर्गत नहीं आतीं तो उस पर एक्शन लिया जाएगा।

महाराष्ट्र में कितने केस

24 घंटों में राज्य में 58,993 लोग कोरोना से संक्रमित (Corona Alert) हुए हैं और 301 मरीजों की मौत हुई है। सिर्फ मुंबई की बात की जाए तो 9,200 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 35 लोगों की मौत हो गई हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here