ऐक्शन में केंद्र सरकार, वेब सीरीज को लेकर लिया बड़ा फैसला

तांडव पर छिड़े विवाद के बाद केंद्र सरकार ऐक्शन में आ गई है। सरकार ने वेब सीरीज के कंटेटं को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

0
209
Web Series News
तांडव पर छिड़े विवाद के बाद केंद्र सरकार ऐक्शन में आ गई है। सरकार ने वेब सीरीज के कंटेटं को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

New Delhi: वेब सीरीज (Web Series News) तांडव पर छिड़े विवाद के बाद केंद्र सरकार ऐक्शन में आ गई है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने वेब सीरीज के कंटेटं को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब आनलाइन अखबार और वेब सीरीज के लिए गाइडलांइस जारी होगी।

‘तांडव’ निर्देशक के घर पहुंची यूपी पुलिस, घर पर मिला ताला

दरअसल, वेब सीरीज (Web series) को लेकर हमेशा से ही सवाल उठते रहे हैं। कभी उसके कंटेटं को लेकर तो कभी उसके उद्देशय को लेकर। इसी को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, OTT पर चलने वाले कुछ सीरियल के बारे में बहुत शिकायतें आई हैं उसका संज्ञान लिया गया है। OTT की फिल्म, कार्यक्रम, डिजिटल अख़बार पर प्रेस काउंसिल, केबल टेलीविजन, सेंसर बोर्ड का कानून लागू नहीं होता था। इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी। 

किसानों से एक फोन कॉल दूर है सरकार, जानें PM मोदी ने क्या कहा

तांडव को लेकर छिड़ा था विवाद-

अभी हाल ही में वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर पूरे देश में विवाद देखने को मिला था। जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई थी। सीरीज पर हिंदू भावनाओं को ठेस पंहुचाने का आरोप लगा था। बता दें कि कई राजनेता ने भी वेब सीरीज पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। वहीं केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने ये भी कहा कि फरवरी में सिनेमा हॉल 100% कैपेसिटी से खुल सकते हैं

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here