झमाझम बारिश से भीगी दिल्ली, 48 घंटे में गिर सकता है पारा

उत्तर भारत में अब मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से पारा गिरता जा रहा है।

0
245
Weather Updates
उत्तर भारत में अब मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है। दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से पारा गिरता जा रहा है।

New Delhi: उत्तर भारत में अब मौसम का मिजाज बदलता जा रहा (Weather Updates) है। दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से पारा गिरता जा रहा है। राजस्थान के अलवर और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई। इससे पारा 6 डिग्री गिर गया। मध्यप्रदेश में भोपाल और इंदौर में भी बारिश हुई। पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में भी बारिश जारी है। पटना में दिनभर धुंध जैसा माहोल रहा। रविवार को भी देश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। बर्फबारी की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे और जवाहर टनल बंद कर दिए गए है। 

दिल्ली समेत इन शहरों में कोहरे ने मचाया कोहराम, पहाड़ों पर बर्फबारी

बता दें दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह बारिश (Weather Updates) हुई। जिसकी वजह से पूरे शहर में कोहरा भी छाया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आज मिनिमम टेंपरेचर 11 डिग्री और मैक्सिमम 26 डिग्री रह सकता है। वहीं अगर हरियाणा की बात की जाए तो जींद और पानीपत समेत कई जिलों में हल्की बारिश भी हुई। बता दें अगले 72 घंटे में रात का पारा 3 से 5 डिग्री तक कम होगा। 12 दिसंबर से 15 दिसंबर तक कुछ कोहरा छाया रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से तापमान तेजी से गिरेगा और ठंड का कहर बढ़ जाएगा। 

किसानों का आंदोलन जारी, सिंघु बॉर्डर पर तैनात दो IPS अफसर कोरोना पॉजिटिव

हिमालय के क्षेत्र से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस यानी पश्चिमी इलाके से गुजरने के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके पड़ोसी शहरों में 11-12 दिसंबर को हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया था। जबकि जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी (Weather Updates) हो रही है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए बयान के अनुसार, दिल्ली के कुछ इलाकों में कोहरा, हल्की बारिश और बादल छाए रहेंगे। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here