Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल

मार्च के महीने में पूरे भारत में मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। वहीं दिल्ली में भी बादल के छाए रहने के आसार बन रहे है।

0
266
Weather Update
मार्च के महीने में पूरे भारत में मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। वहीं दिल्ली में भी बादल के छाए रहने के आसार बन रहे है।

New Delhi: मार्च के महीने में पूरे भारत में मौसम (Weather Update) में बदलाव नजर आ रहा है। वहीं मौजूदा समय में पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी रुक-रुक कर हो रही है। साथ ही कई राज्यों में बारिश होने के अनुमान हैं।

मौसम विभाग (Weather Update) के मुताबिक पहाड़ी राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर कई राज्यों पर देखने को मिल सकता हैं। यही वजह है कि मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में बादल के गरजने के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है।

दुनिया के 30 सबसे प्रदूषित शहरों में 22 भारत के, देखें लिस्ट…

मौसम विभाग (Weather Update) के अनुसार आने वाले 24 घंटे में राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और उत्तरी-पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। उत्तर भारत के कई राज्यों में 18 से 20 मार्च के दौरान गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

वहीं पंजाब, हरियाणा राजस्थान और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों चक्रवाती हवाओं चलने की आसार है। वहीं दिल्ली NCR में भी बादल छाए रहने के भी आसार बन रहेगें। इसके साथ ही हलकी बारीश होने की भी संभावना है। हालांकि राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Parliament Updates: एक साल में खत्म होंगे देशभर के टोल प्लाजा !

इन राज्यों में तीन दिन बारिश की संभावना-

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों में पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई है, लेकिन लू चलने से इनकार किया है। हालांकि, गुजरात में लू जैसे हालात हो सकते है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here