कहीं गर्मी… तो कहीं बर्फ के गोलो, जानिए अपने शहर का हाल

कोरोना महामारी के बीच देश में मौसम भी एक चुनौती बना हुआ है। कई राज्यों में जून जैसी गर्मी देखने को मिल रही है। तो कही बर्फबारी हो रही है।

0
704
Weather Update Today
रविवार रात दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यूपी में भारी बारिश और बर्फभारी का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

New Delhi: कोरोना महामारी के बीच देश में मौसम भी एक चुनौती बना हुआ है। कई राज्यों में अप्रैल के ही महीने में जून जैसी गर्मी देखने को मिल रही है। वहीं पहाड़ी इलाको में मौसम का मिजाज (Weather Update Today) बदला रहा है। उत्तराखंड के बदरीनाथ, केदारनाथ व हेमकुंड धाम की चोटियों में बीते दो दिनों में हल्की बर्फबारी हुई। वहीं कुमाऊं के उच्च हिमालय क्षेत्र चमोली, पौड़ी, उत्तरकाशी, चंपावत, नैनीताल समेत कई जिलों में हल्की से तेज बारिश व ओलावृष्टि हुई।

देश में Corona का तुफान! 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 2.75 लाख नए केस

हिमाचल और कश्मीर के मौसम की बात करें तो यहां भी हालात खराब बने हुए है। हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे से बर्फबारी के कारण कई मार्ग भी बंद हैं। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक यहां 22 अप्रैल तक मौसम खराब बने रहने की संभावना है। वहीं राजधानी दिल्ली में भी आंधी और बारिश होने के आसार बताए जा रहे हैं।

हवा के जरिए फैलता है कोरोना वायरस, 3 देशों के एक्सपर्ट्स के पास है सबूत

विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया हैं कि राजधानी समेत एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, यूपी में भी अगले दो दिनों तक बारिश (Weather Update Today) होने की संभावना हैं। इसके अलावा तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में भी काफी बारिश होने के आसार दिख रहे हैं, मौसम विभाग ने यहां भी अलर्ट जारी किया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here