Weather Today: प्रदेश में दिखी गर्मी के मौसम की आहट, इन हिस्सों में होगी बारिश या बढ़ेगी ठंड, नया अलर्ट जारी

0
321
Weather Update
Weather Today: प्रदेश में दिखी गर्मी के मौसम की आहट, इन हिस्सों में होगी बारिश या बढ़ेगी ठंड, नया अलर्ट जारी

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Weather Update: देश के कई हिस्‍सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ से प्रभावित राज्‍यों में लगातार हल्‍के से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. उत्‍तर प्रदेश में भी फरवरी के शुरुआती सप्‍ताहों में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई थी. इसके कारण धूप भी अच्‍छी निकल रही है.

21 फरवरी को छाए रहेंगे बादल

कड़ाके की सर्दी झेल रहे लोगों ने इससे राहत की सांस ली है. प्रदेश के मौसम में फिलहाल खास परिवर्तन आने का पूर्वानुमान नहीं है. हालांकि, मौसम विज्ञानियों का कहना है कि उच्‍च पवर्तीय राज्‍यों के साथ ही पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली आदि में मौसम में बदलाव आने का मामूली असर उत्‍तर प्रदेश भी पड़ सकता है. इस वजह से 21 फरवरी को प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में बादल छा सकते हैं. हल्‍की बारिश भी हो सकती है.

ऐसे में प्रदेश के न्‍यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. लगातार अच्‍छी धूप खिलने से प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. उत्‍तर प्रदेश में 19 फरवरी को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. बता दें कि प्रदेश में कड़ाके की सर्दी के कारण न्‍यूनतम तापमान लगातार सिंगल डिजिट में रह रहा था.

इन हिस्सों में छाए रहेंगे बादल

मौसमी दशाओं में परिवर्तन के करण पवर्तीय राज्‍यों के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव की संभावना है. मौसम विज्ञानियों के पूर्वानुमान के अनुसार, इसके प्रभाव के चलते उत्‍तर प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में 21 फरवरी को बादल छा सकते हैं. इस दौरान बारिश की संभावना से भी इनकार नहीं किया गया है. फिलहाल प्रदेश में सुबह से ही अच्‍छी धूप खिल रही है.

प्रदेश में गर्मी की आहट !

अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोत्‍तरी से प्रदेश में गर्मी के मौसम की आहट दिखने लगी है. उत्‍तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से प्रदेश के अधिकांश हिस्‍सों का तापमान डबल डिजिट में रिकॉर्ड किया जा रहा है.

बता दें कि बारिश के साथ ही तेज ठंडी हवाओं के चलने के कारण प्रदेश का न्‍यूनतम तापमान लगातार सिंगल डिजिट में दर्ज किया जा रहा था,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here