पहाड़ों पर बर्फबारी जारी, अब दिखेगा शीतलहर का असर

हवाओं की लहर लगातार उत्तर पूर्वी राज्यों में बरकरार है। शनिवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ गया है।

0
240
Weather Update News
हवाओं की लहर लगातार उत्तर पूर्वी राज्यों में बरकरार है। शनिवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ गया है।

Weather Update: हवाओं की लहर लगातार उत्तर पूर्वी राज्यों में बरकरार है। शनिवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ गया (Weather Update News) है। इससे हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी का कहर छा गया है। सोमवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू होने की संभावना है। 

दिल्ली में सर्दी ने तोड़ा रिकॉर्ड, उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी

राजधानी दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाया (Weather Update News) रहा। राजघाट और पंजाबी बाग के पास से बिजिविलिटी बहुत कम हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस है। 

इसके अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और बिहार में शीतलहर और कोहरे की संभावना जताई जा रही है। साथ ही 26-27 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है। 29 दिसंबर के बाद पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में फिर से शीतलहर शुरु हो सकती है। 

इन राज्यों में अगले दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड, शीतलहर का दिखा असर

मैदानी इलाकों के लिए गंभीर शीत लहर का अलर्ट (Weather Update News) तब जारी किया जाता है जब न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है या फिर न्यूनतम तापमान में 6.4 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा की गिरावट दर्ज होती है। पिछले रविवार को 3.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया था। खास बात ये है कि ज्यादा ठंड में शराब पीने से बचना चाहिए क्योंकि इससे शरीर का तापमान कम होता है। ठंड से बचने के लिए जितना हो सके घर पर रहें और विटामिन- सी से भरपूर पदार्थों के साथ ही त्वचा के लिए मोस्चराइजर का भी इस्तेमाल करें। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here