दिल्ली-यूपी समेत कई शहरों में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

दिल्ली और यूपी में झमाझम बारिश हो रही है। लोगों को उमस वाली गरमी से राहत मिल गई है। कई जिलों में भी अलर्ट जारी किया है।

0
299
Weather Update
दिल्ली और यूपी में झमाझम बारिश हो रही है। लोगों को उमस वाली गरमी से राहत मिल गई है। कई जिलों में भी अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली और यूपी में झमाझम बारिश हो रही (Weather Update) है। लोगों को उमस वाली गरमी से राहत मिल गई है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में भी अलर्ट जारी किया है। अब बारिश पश्चिम की ओर झारखंड और बिहार की तरफ बढ़ने वाली हैं।

मौसम विभाग ने गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, कोसली, फरुखनगर, बावल, रेवाड़ी, नूंह, सोहाना, होडल, औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा) मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, बागपत, नजीबाबाद, बिजनौर, हस्तिनापुर, खतौली, सकोटी टांडा, मेरठ, मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, बिलारी, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, सियाना, हापुड़, पिलाखुआ, बहाजोई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, बुलंदशहर, गुलाटी, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव, दिल्ली में अगले 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है।

उत्तर भारत में जारी रहेगी बारिश

उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले 4 दिनों में तेज बारिश होगी। 31 जुलाई से एक अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में और 31 जुलाई को छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश (Weather Update) के पूर्वी हिस्से में भारी होगी। 31 जुलाई से 4 अगस्त के दौरान राजस्थान और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी ने कहा कि 31 जुलाई को जम्मू-कश्मीर, एक अगस्त को पंजाब में, दो अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और चार अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में बारिश जारी रहेगी। 

Also Read: भारत के हाथों में होगी UN Security Council की अध्यक्षता, इन मुद्दों पर होगा फोकस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here