आगरा में मौसम का मिजाज बदला, पारा 12 डिग्री के पार

ताजनगरी में धुंध के साथ-साथ प्रदूषण भी बढ रहा है, सुबह से शाम तक कोहरा देखने को मिल रहा है।

0
183
Weather Update 2020
ताजनगरी में धुंध के साथ-साथ प्रदूषण भी बढ रहा है, सुबह से शाम तक कोहरा देखने को मिल रहा है।

Agra: ताजनगरी में धुंध के साथ-साथ प्रदूषण (Weather Update 2020) भी बढ रहा है, सुबह से शाम तक कोहरा देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक इस बार ठंड पिछले साल से ज्यादा होगी। शनिवार की सुबह तक ताजनगरी में कोहरा छाने के साथ ठंडक बनी रही। बता दे पिछले महीने आगरा का मौसम (Weather Update 2020) कई बार बदला। 

इन 18 राज्यों में पटाखों पर लगेगी रोक, NGT ने दिया आदेश

शनिवार और रविवार की सुबह धुंध (Weather Update 2020) के साथ हुई, यमुना किनारे की कालोनियों में सुबह 10 बजे तक धुंध रही, सूरज की किरणें धुंध में छिप गईं। बुधवार को न्यूनतम तापमान 12 .7 डिग्री ​सेल्सियस दर्ज किया गया था। वही गुरुवार को 14 डिग्री सेल्सियस हो गया। न्‍यूनतम तापमान के साथ अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी। साथ ही कोहरा भी बढ सकता है।

सुबह आठ बजे के बाद धुंध छटनी (Weather Update 2020) शुरू हुई, उसे पहले तो धुंध के कारण सूरज की किरणें भी धीमी थी। लेकिन आगरा के  सिकंदरा, दयालबाग, बल्केश्वर में यमुना किनारे की कालोनियों में सुबह 10 बजे तक धुंध देखने को मिली। तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। वही पराली के प्रदूषण की मार लुधियाना के लोगो को झेलनी पढ रही हैं। लुधियाना के लोगो को प्रदूषण के साथ-साथ ठंड भी झेलनी होगी। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट चंडीगढ़ के पूर्वानुमान की मानें तो 9 नवंबर को लुधियाना में बादल छा  सकते हैं। हालांकि मौसम विभाग ने बारिश की संभावना भी जताई है।  

क्या आपके खाते में आएगा पैसा? बैंकों ने मोराटोरियम की रकम देना किया शुरु

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर में कुछ जगहों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में वायु अब भी खराब है, जबकि गुड़गांव में इसमें कुछ सुधार हुआ है और अब आगे और भी ज्यादा खराब हो सकता है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here