Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा

0
810

Weather: मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले चार से पांच दिनों तक प्रदेश में मौसम सामान्य बने रहने के आसार है,हालांकि पहाड़ी क्षेत्रों में छुटपुट बारिश देखने को मिल सकती है।

प्रदेश के मैदानी इलाकों में बढ़ रही तपन से फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। बीते दो से तीन दिनों की अगर बात करें तो देहरादून सहित आसपास के मैदानी इलाकों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है। जिसके चलते आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आम जनता सुबह के वक्त से ही सड़कों पर छाता लेकर गर्मी के थपेड़ों से अपना बचाव कर रहे। साथ ही जूस कॉर्नर पर भी भीड़ लगातार जुट रही है। कुल मिलाकर कहें तो आम जनता फिलहाल बारिश की उम्मीद लगाए बैठी है।

40 डिग्री के पार पहुंचा पारा (Weather)

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले चार से पांच दिनों तक प्रदेश में मौसम सामान्य बने रहने के आसार है,हालांकि पहाड़ी क्षेत्रों में छुटपुट बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि प्रदेश में आने वाले चार से पांच दिनों तक फिलहाल मौसम सामान्य बना रहेगा।

मैदानी इलाकों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने का अनुमान है। जिसके चलते हीट वेब भी देखने को मिल सकती है, हालांकि मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि 26 और 27 मई से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों सहित मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here