देश के कई शहरों में भारी बारिश के आसार

बारिश का दौर जारी है, कई शहरों में भारी बारिश के आसार। राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री दर्ज किया गया।

0
454
Delhi-NCR Weather
Delhi-NCR में रात से हो रही तेज बारिश, सड़कों में भरा पानी

New Delhi: शनिवार से राजधानी दिल्ली के मौसम (Heavy Rainfall) में बदलाव होने का अनुमान लगाया जा रहा मौसम विभाग के मुताबिक, एक नए सिस्टम के चलते राजधानी दिल्ली (New Delhi) में बारिश की उम्मीद है। इससे लगातार चली आ रही गर्मी और उमस से राहत मिलने की संभावना है। इस दौरान यहां इलाकों में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 22,771 नए मामले

दिल्ली का अधिकतम तापमान इस दौरान 39 से 40 डिग्री तक पहुंच सकता है, तो वही न्यूनतम 30 डिग्री तक रिकॉर्ड होने की संभावनाएं जताई गई हैं। इससे पहले शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का (Heavy Rainfall) अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री दर्ज किया गया। जोकि सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा है। यहां पालम इलाके में सबसे अधिक 43.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान भी 30.4 डिग्री रहा जो कि सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। हवा में नमी का स्तर 53 फीसदी से 77 फीसदी तक रहा।

पढ़े स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर उनके कुछ अनमोल विचार 

वही महाराष्ट्र (Maharashtra) की बात करे तो भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार देर शाम मुंबई (Mumbai), रत्नागिरि और रायगड में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। विभाग ने मुंबई और आसपास के आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाते हुए कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा से अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान जताया था।

Kanpur Encounter में बड़ा खुलासा, दुबे पर 50 हजार का इनाम

इसके आलावा उत्तराखंड (Uttarakhand) मे भी मैदानी इलाकों में बारिश का दौर जारी है, लेकिन पहाड़ी इलाकों में मानसून अभी से कहर बरपा रहा है। यहां नदी और बरसाती नाले उफान पर हैं। और आंधी-तूफान से घरों को नुकसान पहुंच रहा है।देहरादून समेत प्रदेश के चार जिलों में आज कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और देहरादून जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।इसके अलावा टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी और उधमसिंह नगर जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here