Weather Update: मौसम ने लिया नया मोड़, आज यूपी समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, येलो अलर्ट जारी

0
332
Weather Report
Weather Update: मौसम ने लिया नया मोड़, आज यूपी समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, येलो अलर्ट जारी

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Weather Update Today: फरवरी का महीना शुरू हो गया है। इससे पहले मौसम विभाग के लगाए गए अनुमान के मुताबिक फरवरी के महीने में कड़ाके की ठाड़ पड़ने वाली है। इसी के चलते कल यूपी में कोल्ड डे (Cold Day) जैसे हालात भी हो गए थे। जहां दिल्ली में फरवरी महीने की शुरुआत भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं.

वहीं बिहार-झारखंड-यूपी सहित देश के अन्‍य राज्‍यों में अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है.मौसम के हालातों को देखते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। आइए जानते है इन राज्यों में कैसा रहेगा आज का मौसम :

मौसम को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी

उत्तर भारत में मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. पहाड़ों में भारी बर्फ और मैदानों में बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.

चंडीगढ़ (Chandigarh) में बारिश

चंडीगढ़ में आज बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने व्‍यक्‍त की है.

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बारिश

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह से बारिश हो रही है. जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 1313 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, वहीं अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

यूपी (Uttar Pradesh) के कई इलाकों में भारी बारिश और ओले 

यूपी में बारिश और ठंड से लिए अभी तीन दिन और तैयार रहना होगा. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 3 फरवरी को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं. बृहस्पतिवार से शनिवार तक कोहरा, बारिश और ओले गिरने की संभावना है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है.

कश्मीर (Kashmir) में अगले तीन दिनों में बारिश 

कश्मीर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चला गया है और मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन दिनों में बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया है

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार पूरे मध्‍य प्रदेश में तीन फरवरी तक दो से तीन डिग्री न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकता है.

छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में बारिश

छत्‍तीसगढ़ में इन दिनों हवा उत्तर-पश्चिम से आ रही है और इसके चलते ठंड थोड़ी कम हो चुकी है. मौसम विभाग की मानें तो दो फरवरी को प्रदेश के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही गुरुवार तीन फरवरी को उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here