ममता को लगा झटका, TMC के विधायक समेत नेता बीजेपी में शामिल

बंगाल विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election 2021) में अब कुछ दिन बाकी है, इस बीच राजनीतिक सर्गमिया तेज हो गई है।

0
662
Vidhan Sabha Election 2021
बंगाल विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election 2021) में अब कुछ दिन बाकी है, इस बीच राजनीतिक सर्गमिया तेज हो गई है।

West Bengal: बंगाल विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election 2021) में अब कुछ दिन बाकी है, इस बीच राजनीतिक सर्गमिया तेज हो गई है। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी मुखिया मामता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) को करारा झटका लगा है। एक तरफ टीएमसी के नेता और विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे है तो वहीं दूसरी तरफ कोलकता से दिल्ली भी पहुंच रहे है।

बता दें ये सभी विधायक और नेता गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के होते हुए पार्टी में शामिल हुए हैं। इन नेताओं में ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले (Vidhan Sabha Election 2021) विधायक राजीव वनर्जी, प्रबीर घोषाल और वैशाली डालमिव प्रमुख हैं। वहीं, हावड़ा के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती और पार्थसारथी भी बीजेपी में आ गए हैं।

सीएम योगी करेंगे पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत, यूपी के इतने करोड़ बच्चों को दी जाएगी खुराक

बताया जा रहा है कि रविवार को हावड़ा में होने वाली स्मृति ईरानी की रैली में सभी पांचों नेता बीजेपी का मंच शेयर (Vidhan Sabha Election 2021) करेंगे। दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह का 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा था। लेकिन, दिल्ली में बम ब्लास्ट और किसानों के आंदोलन को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह का आखिरी वक्त पर दौरा रद्द हो गया था। इसके बाद भी तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं की ज्वाइनिंग पर कोई असर नहीं पड़ा।

टीएमसी में भगदड़-

बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election 2021) में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के दावा कर रही है। वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ मची हुई। टीएमसी का कुनबा लगातार टूट रहा है। पार्टी के बड़े नेता लगातार ममता का साथ छोड़ रहे हैं। कई बड़े नेताओं ने टीएमसी छोड़ दी है।

पीएम मोदी आज साल का पहला ‘Mann Ki Baat’ कार्यक्रम करेंगे संबोधित

इन्होंने थामा बीजेपी का दामन-

दरअसल, लॉकेट चटर्जी, टीएमसी नेता मुकुल रॉय, अनुपम हाजरा, सौमित्र खान, सुब्रहंगशु रॉय, मोनिरुल इस्लाम ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया और बीजेपी का दामन थाम लिया हैं। साथ ही गदाधर हाजरा, आसिफ इकबाल और निमाई दास भी भाजपा में शामिल हुए हैं। सोवन चटर्जी, सब्यसाची दत्ता, मिहिर गोस्वामी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। लेकिन शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को सबसे बड़ा झटका दिया है और बीजेपी में शामिल हो गए।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here