विश्व हिंदू परिषद् ने यूपी की जनसंख्या नीति पर जताया विरोध

0
267
VHP Protest
विश्व हिन्दू परिषद् ने यूपी में सीएम योगी द्वारा लागू की गई जनसंख्या नीति को लेकर उठाए सवाल

VHP Protest: विश्व हिन्दू परिषद् ने यूपी में सीएम योगी द्वारा लागू की गई जनसंख्या नीति को लेकर सवाल उठाए हैं। वीएचपी ने नई नीति पर विरोध जताते हुए कहा कि, हम सीएम योगी की जनसंख्या नीति से सहमत है लेकिन नीति का दूसरा हिस्सा मुस्लिम समुदायों में आबादी में फासले पैदा करने में सहायता करेगा।

Read Also:यूपी में ‘जनता दरबार’ की होगी शुरुआत, पीड़ितों को मिलेगी राहत

बिल के दूसरे हिस्से से हिंदू-मुस्लिम आबादी अनुपात में पैदा होगें फासले-
11 जुलाई को उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने सरकार जनसंख्या नियंत्रण नीति- 2021-30 को लागू किया। जिसके तहत, दो से ज्यादा बच्चे वाले परिवार को सरकारी नौकरियों और योजनाओं से बाहर करने का प्रावधान है। बता दें कि, वीएचपी (VHP Protest) से पहले समाजवादी और कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इस बिल के मसौदे पर सवाल उठाए थे, लेकिन अब इस बिल पर विश्व हिंदू परिषद ने भी विरोध जताते हुए कहा है कि, इस बिल से हिंदू-मुस्लिम आबादी के अनुपात में फासले पैदा होगें।

Read Also:तीसरी लहर के लिए जिम्मेदार कौन? धार्मिक यात्राओं पर रोक लगाए सरकार, आईएमए

एक बच्चे वाली नीति पर भी उठाए सवाल-
वीएचपी ने जनसंख्या नीति का विरोध करते हुए कहा कि, इस बिल के एक हिस्से से हम सहमत हैं लेकिन बिल का दूसरा हिस्सा हिंदू और मुस्लिम जनसंख्या अनुपात में फासले पैदा करेगा। बता दें कि इस नीति के अंतर्गत एक बच्चा पैदा करने वालों को सरकारी सुविधाओं का फायदा मिलेगा। वीएचपी ने कहा कि, सरकार को इस पर दोबारा विचार करना चाहिए। क्योंकि यह आबादी में नकारात्मकता को बढ़ावा देगा।

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here