उपराष्ट्रपति के पर्सनल अकाउंट से हटाया Blue Tick, क्या है वजह ?

भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक बैज को हटा दिया गया है। ट्विटर का विवाद बढ़ने वाला है।

0
188
Venkaiah Naidu
भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक बैज को हटा दिया गया है। ट्विटर का विवाद बढ़ने वाला है।

New Delhi: भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक बैज को हटा दिया गया है। इसके चलते सरकार और ट्विटर का विवाद बढ़ने वाला है। इस बीच बीजेपी नेता सुरेश नाखुआ ने सवाल किया कि ट्विटर ने उपराष्ट्रपित के अकाउंट से ब्लू टिक क्यों हटा दिया ? ये पूरी तरह से संविधान पर हमला है। हालांकि कुछ लोगों का ये भी दावा है कि उनका अकाउंट एक्टिव नहीं था, जिस वजह से अनवेरिफाइड कर दिया गया है। 

देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए कौन जिम्मेदार ? जानिए इसके बारे में सबकुछ

बिना नोटिस के हटाया टिक

एएनआई (ANI) ने ट्विटर के हवाले से बताया कि कंपनी ट्विटर अकाउंट का ब्लू वैरिफाइड बैज और वैरिफाइड स्टेटस को बगैर किसी नोटिस के किसी भी वक्त हटा सकती है। अगर अकाउंट अपना नाम बदलता है या निष्क्रिय या अधूरा होता है या अकाउंट का मालिक वैरिफिकेशन प्राप्त करने वाली स्थिति में नहीं है तो कंपनी कार्रवाई कर सकती है। 

WHO ने कोरोना वेरिएंट्स का किया नामकरण, जानिए भारत में क्या रखा गया नाम ?

आपको बता दें कुछ दिनों से सरकार और ट्विटर (Twitter) के बीच अनबन चल रही है। नई गाइडलाइन को लेकर अब तक ट्विटर ने रजामंदी नहीं दी है। कुछ दिन पहले ही कंटेंट फिल्टरिंग को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम के ऑफिस पर छापेमारी की थी। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here