यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी, राजभर के साथ बन सकती है बात!

यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां सक्रिय नज़र आ रही हैं। इस बार ओवैसी और ओमप्रकाश राजभर साथ में लड़ सकते है।

0
109
UP Panchayat Chunav 2021
यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी, राजभर के साथ बन सकती है बात!

Lucknow: यूपी में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) को लेकर राजनीतिक पार्टियां सक्रिय नज़र आ रही हैं। मार्च में होने वाले पंचायत चुनाव में इस बार ओवैसी की पार्टी भी अपने प्रत्याशी चुनाव में उतारेगी। इसके लिए (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) और ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी आगामी पंचायत चुनाव मिलकर लड़ सकती है।

BJP में एक और अधिकारी की एंट्री, मऊ से है कनेक्शन

बता दें कि ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई में छोटे और क्षेत्रीय दलों का भागेदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया गया है, जिसमे ओवैसी की पार्टी (AIMIM) भी शामिल है। पंचायत चुनाव के आधार पर ही आगामी विधान सभा चुनाव 2022 की तैयारी भी की जाएगी।

ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को कहा कि पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अपने उम्मीदवारों को भागेदारी संकल्प मोर्चा के तहत चुनाव में उतारेगी। आगे उन्होंने कहा कि संकल्प मोर्चा की 17 जनवरी को नौ राज्यों के सभी 75 जिला मुख्यालयों पर बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें आगे की रणनीति पर चर्ची होगी।

तीनों कृषि कानूनों के अमल पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

बता दें कि इससे पहले ओवैसी ने यूपी में 2015 के पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। तब के हालात और वर्तमान के हालातों में काफी बदलाव आ चुका है। बिहार चुनाव में पांच सीटों पर जीत दर्ज कर ओवैसी की पार्टी ने पूरे देश की राजनीति में हलचल पैदा कर थी। अब ओवैसी यूपी में अपने पैर जमाने की तैयारी में है।

ओवैसी अब यूपी में ओमप्रकाश राजभर (OM Prakash Rajbhar) के साथ मिलकर पंचायत चुनाव लड़ना चाहते हैं। हांलाकि पंचायत चुनाव को लेकर सत्ताधारी BJP के अलावा कांग्रेसं, सपा, बसपा, अपना दल, आम आदमी पार्टी समेत तमाम राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here