UP News: उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में फैल रही अजीब किसम की बीमारी, यहां हुई दो माह में 14 लोगों की मौत

0
86

UP News: उत्तर प्रदेश के जिले बिजनौर में बीमारी फैलने से कई लोगों की मौत का सिलसिला बरकरार है। बता दें कि कुछ उत्तर प्रदेश का जिला बिजनौर ऐसा हो गया कि यहां बीमारी फैलने से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में चल रहे भयंकर बुखार से काफी ज्यादा संख्या में मौत हो रही है। जिसके चलते जिले में हड़कंप मच गया है। बिजनोर जिले में बुखार का प्रकोप इतना ज्यादा बढ़ गया है कि क्षेत्र के कई गांव में लोग भुखार की चपेट में आ रहे हैं।

साथ ही आपको सूचित कर दें कि पिछले 2 महीने से जिले में बुखार से करीब 14 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि मरीजों की प्लेटलेट्स घट रही है लेकिन इस बीमारी का कारण अब भी पता नहीं चल पाया है। इस बीमारी की पुष्टी फिल्हाल डेंगू से भी नहीं की जा सकती है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मौत के पीछे अन्य गंभीर बीमारियां हो सकती है।

बुखार से प्लेटलेट्स हुए कम

दरअसल आपको बता दें कि जिले में बुखार के चलते मरीजों की प्लेटलेट्स होने लगी है, जिसके कारण मौतों की संख्या बढ़ने लगी है। लेकिन इनमें से डेंगू की पुष्टी एक भी नहीं हो रही है। बता दें कि क्षेत्र में अब भी बुखार पैर पसार रहा है। वहीं निजी अस्पताल में बुखार के चलते मरीजों की भीड़ का आंकड़ा बढ़ने लगा है। सितंबर से लेकर अब तक जिले में 14 लोगों की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग कर रही ये दावा

साथ ही बता दें कि स्वास्थ्य विभाग दावा कर रहा है कि क्षेत्र में बुखार से लोगों की मौत हुई है। जहां जांच शिविर लगाकर मरीजों का उपचार किया जा रहा है। लेकिन अब भी क्षेत्र में बुखार से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिसके बाद मरीजों की प्लेटलेट्स कम होने के कारण मौतों का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। बता दें कि जिले में आने वाले झालू, चांदपुर, नूरपुर, राजा का ताजपुर आदी क्षेत्रों में यह बुखार अपने पैर पसारने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here