इस हफ्ते जारी होंगी Unlock 4.0 Guidelines, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

1 सितंबर से मेट्रो सेवा शुरू की जा सकती है वहीं स्कूल अभी नहीं खोले जाएगें। Unlock 4.0 के लिए गाइडलाइन इसी हफ्ते जारी होंगी।

0
347
Unlock 4.0
इस हफ्ते जारी होंगी Unlock 4.0 Guidelines, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

New Delhi: कोरोना महामारी (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण के बीच अनलॉक 4.0 (Unlock 4.0) को लेकर गृह मंत्रालय की तैयारी जोरों पर है। केंद्र सरकार जल्द ही विभिन्न शहरों में मेट्रो ट्रेन को चलाए जाने की इजाजद दे सकती है। बताया जा रहा है कि अनलॉक 4.0 में भी स्कूल नहीं खोला जाएगा।

इन शर्तो के साथ सितंबर में शुरू होने जा रही है दिल्ली में मेट्रो सेवा…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1 सितंबर से मेट्रो सेवा शुरू की जा सकती है। Unlock 4.0 के लिए गाइडलाइन (Guidelines) इसी हफ्ते जारी होंगी। आईआईटी, आईआईएम तथा विश्वविद्यालय जैसे उच्च शिक्षण संस्थान खोलने पर विचार हो रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बार खोलने की भी तैयारी की जा रही है। बारों को अपने काउंटर पर शराब बेचने की अनुमति दी जा सकती है लेकिन यह इजाजत ग्राहकों द्वारा उसे घर लाने के लिए होगी।

बता दें 5 अगस्त से शुरू हुए अनलॉक के तीसरे चरण में जिम और योग संस्थान खोलने की मंजूरी दी गई थी। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक लॉकडाउन लगाने का भी आदेश दिया गया था। अनलॉक के तीसरे चरण में नाइट कर्फ्यू भी हटा लिया गया था। पिछले चरण में भी सरकार ने सिनेमा हॉल खोलने की मंजूरी नहीं दी थी, वहीं जानकारी मिली है कि इस चरण में भी सरकार सिनेमा हॉल आदि को बंद ही रख सकती है।

देश में 60,975 नए कोरोना केस दर्ज, कुल 7,04,348 एक्टिव केस…

बता दें देश कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन के बाद से ही की सेवाएं रोक दी गई थी। सरकार ने अनलॉक के दूसरे चरण में शॉपिंग मॉल्स और धार्मिक संस्थान खोलने की मंजूरी दी थी। वहीं अब अनलॉक 4.0 में भी कई अन्य सेवीएं शुरू हो सकती है। इस महामारी की वजह से देश में अब तक 31 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here