मॉनसून सत्र के पहले हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, जानें किन नामों की है चर्चा

मॉनसून सत्र से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है। जून के तीसरे या चौथे हफ्ते में विस्तार किया जा सकता है।

0
397

New Delhi: मॉनसून सत्र से पहले देश में केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि जून के तीसरे या चौथे हफ्ते में मंत्रिमंडल (Union Cabinet Expansion News) का विस्तार किया जा सकता है। फिलहाल पीएम मोदी अपने मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ एक बैठक की जिसके बाद बड़े बदलावों का संकेत मिल रहा है।

Also Read: योगी मंत्रिमंडल विस्तार पर अहम चर्चा, अरविंद और जितिन बन सकते हैं मंत्री

सूत्रों के अनुसार, पीएम अभी तक लगभग दो दर्जन मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा कर चुके है। जल्दी ही सारे मंत्रालयों के काम काज की समीक्षा का काम पूरा (Union Cabinet Expansion News) कर लिया जाएगा। बता दें कि मोदी सरकार में अभी 60 मंत्री हैं, जबकि संविधान के अनुसार इनकी संख्या 79 तक हो सकती है। कई मंत्रियों के पास दो से तीन मंत्रालय हैं।

बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) समय-समय पर विभिन्न मंत्रियों और उनके मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा करते रहते हैं। गुरुवार को उन्होंने 7 मंत्रालयों के साथ अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पांच घंटे से ज्याद समय तक बैठक की थी और कोविड संकट के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्यों का आकलन किया था।

Also Read: सीएम योगी पहुंचे पीएम आवास पर, क्या कैबिनेट विस्तार को लेकर होगी चर्चा ?

वहीं राजनीति में चल रही हलचल की मानें तो नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के तीन नेताओं को कैबिनेट विस्तार में जगह दी जा सकती है। इसके अलावा सहयोगी दलों के नेताओं को भी शामिल किया जा सकता है।

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here