किसानों से एक फोन कॉल दूर है सरकार, जानें PM मोदी ने क्या कहा

बजट सत्र को लेकर PM नरेद्रं मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में विपक्ष के कई नेता शामिल हुए।

0
442
NITI Aayog Meeting
नीति आयोग की बैठक, ये मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल!

New Delhi: बजट सत्र (Union Budget 2021) को लेकर शनिवार को पीएम नरेद्रं मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। वीडियो कान्फेंसिंग के जरिए शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को लेकर बड़ी बाते कहीं। उन्होने कहा कि सरकार किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल दूर है।

राजघाट पहुंचे PM मोदी, गांधी को ऐसे किया नमन

1 फरवरी को संसद में सरकार 2021-22 का बजट पेश करेगी। लेकिन इससे पहले आज प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने किसानों (Farmer Protest) को लेकर कहा कि, ‘नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से जो कहा, उसे हम दोहराना चाहते हैं। हमने कहा कि हम आम सहमति तक नहीं पहुंच रहे हैं, लेकिन हम आपको प्रस्ताव दे रहे हैं और आप (किसान) विमर्श कर सकते हैं। मैं सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हूं। सरकार का प्रस्ताव अब भी वही है। कृपया इसे अपने अनुयायियों तक पहुंचाएं। इसका समाधान बातचीत के जरिए ही निकलेगा। हम सभी को राष्ट्र के बारे में सोचना होगा।’ बैठक में उन्होंने अमेरिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने पर खेद व्यक्त किया।

दिल्ली धमाके पर बोले इजराइली PM – हमें भारत पर पूरा भरोसा

बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस (Congress) नेता गुलाम नबी आज़ाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना सांसद विनायक राउत और शिरोमणि अकाली दल के बलविंदर सिंह भुंडर ने किसान आंदोलन पर अपना पक्ष रखा। वहीं, जेडीयू का प्रतिनिधित्व कर रहे राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कृषि कानूनों का समर्थन किया।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here