UGC NET Dates Out : अब दो चरणों में होगी यूजीसी नेट की परीक्षा ,जानिए कैसे

0
65
UGC NET Dates Out अब दो चरणों में होगी यूजीसी –नेट की परीक्षा ,जानिए कैसे
UGC NET Dates Out अब दो चरणों में होगी यूजीसी –नेट की परीक्षा ,जानिए कैसे
NTA UGC NET December 2021 and and june 2022 Exam dates: विशवविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने यूजीसी –नेट 2022 तारीखों की घोषणा कर दी है। आपको बता दे की प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने ट्वीटर के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए बताया की दिसंबर 2021 और जून में होने वाले परिक्षा की तारीख 08,09,11,12 जुलाई और 12,13,14 अगस्त  2022 कर दी गई है।   आपको बता दे की विसतृत तिथि पत्र जलद ही nta.ac.in और ugc.net.nta.nic.in  पर अपलोड कर दिया जाएगा।  इसके साथ सभी आवेदको को शुभकामनाएं भी दी है।
कोरोना के कारण दिसंबर 2021 में यूजीसी नेट परीक्षा आयोजन नही हुआ था  

आपको बता दे की साल में 2 बार यूजीसी नेट जेआरएफ की परिक्षा का का आयोजन होता था लेकीन बीते साल कोरोना माहामारी के बजह से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिंसबर 2021 की परीक्षा के आयोजन को निरस्त कर दिया गया था जिसके बाद UGC ने NTA के साथ मिलकर  2021 के परिक्षा को 2022 के परीक्षा के साथ मर्ज कर के करवाने का निर्णय लिया गया था।

सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों ने जताई नाराजगी

UGC के चेयरमैन ने जेसे ही यह घोषणा की वेसे ही अभ्यिर्थियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया देने लग गए, आपको बता दे की इस घोषणा को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है, कुछ अभ्यर्थियों ने जुलाई और अगस्त माह में आयोजित परिक्षा को अनुचित बताया है। तो वही कुछ उम्मीदवारों ने अपनी नाराजगी जाहीर करते हुए कहना है की यह फेयर डेट शीट नहीं है,  तो वही कुछ लोगों का कहना है की उसी परीक्षा के लिए कुछ को कम समय मीलेगा तो कुछ को अधिक तो कुछ अभियर्थियों ने एनटीए परीक्षा को अगस्त में आयोजित करने का आग्रह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here