पीएम मोदी के बयान पर राकेश का पलटवार, जानिए क्या कह दिया…

पीएम मोदी ने आज ''मन की बात'' में कहा कि 26 जनवरी को लाल किले पर तिंरगे का अपमान देखकर भारत बेहद दुखी हुआ है।

0
260
Farmers Protest
पीएम मोदी की ओर से 'आंदोलनजीवी' शब्द का प्रयोग करने पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भड़क गए।

New Delhi: पीएम मोदी ने आज ”मन की बात” (Maan Ki Baat) में कहा कि 26 जनवरी को लाल किले पर तिंरगे का अपमान देखकर भारत बेहद दुखी हुआ है। इस बयान के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने पलटवार करते हुए कहा है क्या तिरंगा सिर्फ पीएम का है। साथ ही कहा कि पूरा भारत तिरंगे से प्यार करता है, जिसने तिरंगे का अनादर किया है उसको पकड़ा जाए। सरकार और अन्नदाताओं के बीच कृषि कानूनों पर चर्चा फिर से शुरु होगी, लेकिन बंदूक की नोक पर बात नहीं होगी। 

पीएम मोदी ने कहा- तिरंगे के अपमान से दुखी हुआ देश…

बता दें 26 जनवरी को अन्नदाताओं के ट्रैक्टर आंदोलन (Tractor Rally) के चलते कुछ उपद्रवियों ने लाल किले पर उस जगह पर निशान साहिब का झंडा फहरा दिया था, जहां पीएम हर साल स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराते हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक में कहा था कि किसानों को दिया गया सरकार का प्रस्ताव अब भी कायम है और किसान कृषि मंत्री से सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं। पीएम मोदी के इस बयान पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि उसका स्वागत करते हैं। उन्‍होंने कहा हमारी मांग है कि तीनों कानून वापस लिए जाएं और MSP पर कानून बनाया जाए। 

पीएम मोदी आज साल का पहला ‘Mann Ki Baat’ कार्यक्रम करेंगे संबोधित

क्या क्या हुआ हिंसा में-

राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Rally) के समय हिंसा में 22 प्राथमिकियां दर्ज हुई हैं। अधिकारियों ने बुधवार को ये जानकारी दी कि हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने 9 किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस ने जो एफआईआर की है उसमें आरोप है कि पुलिस द्वारा ट्रैक्टर रैली के लिए जो एनओसी जारी हुई थी, उनका पालन नहीं हुआ है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here