किसानों की ट्रैक्टर रैली जारी, हालात हुए बेकाबू

0
229
Farmers Protest
पूरा देश 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है तो वहीं कृषि कानून के विरोध में किसानों और पुलिस के बीच दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर झड़प हुई है।

New Delhi: पूरा देश 72वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) मना रहा है तो वहीं कृषि कानून (Farmers Protest) के विरोध में किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। आज दिल्ली में प्रवेश करने को लेकर कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई है। इस बीच खबर है कि पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले और लाठियां भांजी हैं।

वहीं नोएडा के चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) पर स्टंट करने के दौरान एक ट्रैक्टर पलट गया। इसमें दो लोग घायल हो गए। बाद में लोगों ने मिलकर इसे सीधा खड़ा किया। ट्रैक्टर पलटने के बाद वहां कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेडों को तोड़ दिया। इसके बाद किसान राजधानी में प्रवेश कर गए।

राजपथ पर दिखेगी श्रीराम की अयोध्या, झांकियों के साथ मनाया जाएगा गंणतंत्र दिवस

वहीं गाजीपुर बॉर्डर से आगे नोएडा मोड़ पर किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ है। हजारों की संख्या में किसान निजामुद्दीन और अक्षरधाम के तरफ मुड़ गए हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर पांडव नगर के निकट भी प्रदर्शनकारियों और पुलिस (Delhi Police) के बीच झड़प हो गई।

किसान और पुलिस आमने-सामने, परेड के बाद निकलेगी किसानों की रैली…

बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किसानों को 12 बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक ट्रैक्टर रैली निकालने की परमीशन दी थी। पुलिस ने किसानों के लिए रूट भी तय किया था लेकिन किसान नेताओं का कहना है कि वह दिल्ली पुलिस के बनाए रूट से नहीं जाएगें बल्कि अपने खुद के बनाए रूट से ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here