जाने कौन हैं दीप सिद्धू? जिन पर लगा है हिंसा फैलाने का आरोप

लाल किले पर प्रदर्शनकारियों द्वारा झंडा फहराए जाने पर किसान नेताओं ने अभिनेता दीप सिद्धू पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है।

0
316
Tractor Parade
लाल किले पर प्रदर्शनकारियों द्वारा झंडा फहराए जाने पर किसान नेताओं ने अभिनेता दीप सिद्धू पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है।

New Delhi: गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर कल लाल किले पर किसानों ने झंडा फयराया था। जिसके बाद पुलिस और किसानों के बीच झड़प देखने को मिली थी। ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान लाल किले पर प्रदर्शनकारियों द्वारा झंडा फहराए जाने पर किसान नेताओं ने अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) पर हिंसा फैलाने और भड़काने का आरोप लगाया है। वहीं NIA ने दीप सिद्धू को नोटिस भेजकर तलब किया है।

बता दें कि, अभिनेता दीप सिद्धू मंगलवार को लाल किले पर ही मौजूद थे। झंडा लंगाने के दौरान उन्होने प्रदर्शनकारियों (Farmers Protest) के कृत्य का यह कह कर बचाव किया कि उन लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज नहीं हटाया और केवल एक प्रतीकात्मक विरोध के तौर पर ‘निशान साहिब’ को लगाया था। ‘निशान साहिब’ सिख धर्म का प्रतीक है और इस झंडे को सभी गुरुद्वारा परिसरों में लगाया जाता है।

किसानों को लेकर उत्तराखंड यूथ कांग्रेस का विवादित ट्वीट, पढ़ें पूरी ख़बर

NIA ने भेजा नोटिस-

वहीं NIA ने दीप सिद्धू को नोटिस भेजकर तलब किया है। ये नोटिस सिख फोर जस्टिस के मामले में भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक दीप सिद्धू (Deep Sidhu) पर विदेशों से पैसा लेने का आरोप है। बता दें कि लगातार जानकारी मिल रही थी कि कुछ देश विरोधी ताकतें किसान आंदोलन में शामिल हो रही हैं। NIA इस बात का पता करने में जुटी है कि दीप सिद्धू को ये पैसा कहां से मिला।

किसानों की ट्रैक्टर रैली जारी, हालात हुए बेकाबू

अभिनेता सन्नी देओल ने दीप सिद्धू से किया किनारा-

दीप सिद्धू पंजाब के गुरूदासपुर से सांसद और अभिनेता सन्नी देओल (Sunny Deol) के सहयोगी रह चुके हैं। जब अभिनेता सन्नी देओल ने 2019 में गुरूदासपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था तो इस दौरान दीप सिद्धू ने प्रचार किया था।

हालांकि, दीप सिद्धू (Deep Sidhu) से किनारा करते हुए अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) ने ट्वीट किया और लिखा, ‘आज लाल क़िले पर जो हुआ उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है, मैं पहले भी 6 दिसंबर को ट्विटर के माध्यम से यह साफ कर चुका हूं कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है। जय हिन्द’।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here