ट्रैक्‍टरों में तेल देने पर रोक, पेट्रोल पंपों को नोटिस जारी

26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली के लिए तैयार है। लेकिन इस बीच किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

0
371
Tractor Parade
26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली के लिए तैयार है। लेकिन इस बीच किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

New Delhi: 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली (Tractor Parade) के लिए तैयार है। लेकिन इस बीच किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। इस आंदोलन से पुलिस प्रशासन की मुश्किले बढ़ गई है। अब तक मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पुलिस खुद इस (Tractor Parade)  मसले को सुलझाए। 

किसानों ने सौंपा ट्रैक्टर परेड का रूट प्लान, अब बस दिल्ली पुलिस के ग्रीन सिग्नल का इंतजार

इसके बाद दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच बातचीत हुई। ट्रैक्टर परेड के लिए किसान यूनियनों को दिल्ली पुलिस ने एक रोड मैप (Farmers Protest 2020) दिया है। इस बीच गाजीपुर में पुलिस ने अनोखा फरमान निकाला है। गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली को देखते हुए पेट्रोल पंपों से ट्रैक्‍टर में तेल देने पर रोक लगा दी है।

बता दें 26 जनवरी तक किसी भी ट्रैक्टर (Tractor Parade)  या फिर किसी ड्रम या केन में तेल नहीं देंगे ताकि शांति बनी रहे। इस आदेश की के बाद कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। सैदपुर थाना प्रभारी की ओर से जारी नोटिस शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, तो वहीं एक पेट्रोल पंप पर चिपका भी दी गई है। खेती-किसानी के समय में ट्रैक्‍टरों को तेल न दिए जाने को लेकर किसानों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस बारे में जिले के पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। 

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली की मिली अनुमति, जानिए रुट

पुलिस ने पत्र लिखते हुए कहा कि 26 जनवरी 2021 को राज्य में हाई अलर्ट (Farmers Bill 2020) जारी किया गया है। यानी धारा 144 लागू की जाएगी। किसानों द्वारा अलग-अगल जगाहों पर ट्रैक्टर मार्च और बाकी कार्यक्रम किए जाने की संभावना है। जिसकी वजह से ट्रैक्टर मार्च (Tractor Parade) पर आने-जाने पर पाबंदी लगाई जाती है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here