टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने मनीष माहेश्वरी से की थी पूछताछ, क्या है पूरा मामला

दिल्ली पुलिस ने ट्वीटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी Manish Maheshwari से 31 मई को बेंगलुरु में पूछताछ की थी।

0
320
Toolkit Case
दिल्ली पुलिस ने ट्वीटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी Manish Maheshwari से 31 मई को बेंगलुरु में पूछताछ की थी।

New Delhi: कांग्रेस टूलकिट (Toolkit Case) का मामला एक बार फिर से सामने आ गया है। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस ने ट्वीटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी से 31 मई को बेंगलुरु में पूछताछ की थी। 

नए IT नियमों को लेकर विवाद जारी, Twitter का कानूनी संरक्षण खत्म

ऑफिस पहुंची थी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने कथित ‘कांग्रेस टूलकिट केस’ (Toolkit Case) के संदर्भ में दर्ज शिकायत की जांच के संबंध में ट्विटर को नोटिस भेजकर उससे बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को ‘मैनिपुलेटिव’ बताने पर स्पष्टीकरण मांगा था।

कौनसी बात आई सामने

एमडी मनीष महेश्वरी से पुलिस ने उसके रिपोर्टिंग बॉस के बारे में पूछा, जिसमें उन्होंने कहा कि वो सिंगापुर में Yu Sasamoto को रिपोर्ट करते हैं। इसके अलावा TCPIL या Twitter Inc के बारे में भी उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया, जबकि दोनों कंपनियों के कर्मचारियों के मेल आईडी twitter.com पर है। 

70 दिनों बाद सबसे कम कोरोना केस दर्ज, लेकिन मौतें 4 हजार के पार

मामला कहां से उठा

बता दें बीजेपी ने पिछले महीने आरोप लगाए थे कि कांग्रेस ने एक टूलकिट (Toolkit Case) बनाकर कोरोना वायरस के नए ‘भारतीय स्वरुप’ या ‘मोदी स्वरुप’ बता दिया था और देश की छवि खराब की थी। हालांकि, कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि बीजेपी उसे बदनाम करने के लिये फर्जी ‘टूलकिट’ का सहारा ले रही है। कांग्रेस ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमनसिंह के खिलाफ केस भी किया था। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here