Today Weather Update: पश्चिमी ऊफान के बिगड़ने से हो सकती है देश के कई राज्यों में भारी बारिश, IMD ने जारी किया पूर्वानुमान

0
77

Today Weather Update: एक बार फिर देश में कुछ राज्यों में मौसम बिगड़ सकता है। पश्चिमी ऊफान के चलते देश में एक बार फिर कुछ राज्यों में भारी मौसम खराब होने की संभावना है। जहां मौसम विभाग ने बताया कि इस हफ्ते कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, लद्दाख और उत्तराखंड में बारिश की हल्की बौछार से लेकर मध्यमिक रूप से बारिश हो सकती है।

गुरुवार को मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है। पूर्वानुमान के अनुसार हिमालय में एक नया पश्चिमी ऊफान सक्रिया हुआ है। जिसका असर शुक्रवार से शुरू होकर देश के कई उत्तरी राज्यों पर भी असर पड़ सकता है। बता दें कि पहाड़ों से लेकर कई जगहों पर बारिश होगी। वहीं शुक्रवार और शनिवार को देश के कई राज्यों पर इसका प्रभाव ज्यादा नजर आने वाला है। पहाड़ों पर बर्फबारी भी होने की संभावना बताई जा रही है, तो वहीं कुछ राज्यों में बारिश की हल्की बौछार भी हो सकती है।

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार तूफ़ानी हवाओं का चक्रवात तमिलनाडु और उसके आस पास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। वहीं उत्तर-पूर्वी में हवाएं तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के कई क्षेत्रों पर चल रही है। इसलिए इन तीनों राज्यों और इनके आसपास के कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यहां हुई हल्की से लेकर भारी बारिश

मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कई जिलों में मानसून सक्रिया रही। जिसके चलते इसका असर आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से थोड़ी ज्यादा बारिश हुई और कुछ जगहों पर भारी बारिश भी दर्ज हुई। वहीं जम्मू कश्मीर, मुजफ्फरबाद और गिलगित बाल्टिस्तान में हल्की बारिश भी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here