Weather Update: 2 दिन बाद UP के कुछ हिस्सों में खिली धूप, अगले तीन दिनों में फिर छाएंगे बादल

0
148
Weather Update: 2 दिन बाद यूपी के कुछ हिस्सों में खिली धूप, अगले तीन दिनों में फिर छाएंगे बादल

Today Weather Update: 2 दिन से मौसम का मिजाज़ पश्चिमी यूपी के लिए राहत का सबब बना हुआ है। खाड़ी में बन रहे कम दबाब के कारण उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के उत्तरी भाग में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं झारखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग में आज सुबह से ही धूप खिली है। राजस्‍थान में मानसूनी बारिश की गतिविधियों अगले दो दिनों में कमी आने की संभावना है। जानिए अन्य राज्यों में बारिश की संभावना।

Uttar Pradesh Weather Update

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भिन्न-भिन्न इलाकों में बीते तीन दिनों में कहीं बारिश मज़ा तो कहीं सजा बन गई है। उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अब तक बारिश की वजह से हुए हादसों में अब तक कुल 31 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश में अगले दो दिन यानी 19 सितंबर तक बारिश के साथ आंधी तूफान का पूर्वानुमान जारी किया है।

Bihar Weather Update

बिहार (Bihar) में अगले कुछ दिनों तक मानसून लगातार सक्रिय रहेगा। इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी। कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग पटना के द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार अच्छी बारिश के लिए जरूरी ट्रफ लाइन बिहार पर मेहरबान है।

Delhi Weather Update

दिल्ली में बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली और उससे सटे इलाकों में हल्की बारिश और आमतौर पर बादल छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मध्य भाग पर एक कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण, 17 सितंबर को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्से में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है, जिसके प्रभाव से दिल्ली और पड़ोसी क्षेत्रों में भी हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

Rajasthan Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी बारिश की गतिविधियों मे आगामी दिनों में कमी आने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि झालावाड़ एवं भरतपुर जिलों में कई जगहों पर बारिश की संभावना है। अगले तीन-चार दिन केवल छिटपुट स्थानों पर ही हल्के दर्जे की बारिश की संभावना है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में 17 सितंबर से मौसम खुश्क रह सकता है।

See Full Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here