Today Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी का असर यूपी तक, जानें भारत के अन्य राज्यों का हाल

0
41
Today Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी का असर यूपी तक, जानें भारत के राज्यों का हाल
Today Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी का असर यूपी तक, जानें भारत के राज्यों का हाल

Today Weather Update: देश के कई राज्यों में प्रतिदिन तापमान गिर रहा है। जिसके चलते ठण्ड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी जारी है , जिसकी वजह से उत्तर भारत में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भी पारा नीचे खिसक रहा है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ राज्यों में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कुछ राज्यों में मौसम का हाल।

Delhi

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में साफ रहने का अनुमान जताया जा रहा है। सुबह और शाम के समय ठंड और भी ज्यादा बढ़ सकती है। जिस कारण प्रदेश में कोहरे का प्रभाव भी बढ़ सकता है। हालांकि कोहरे में प्रदेश का फिलहाल कोई असर दिखाई नहीं पड़ रहा है।

Uttar Pradesh

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। सुबह और शाम के समय ठंड ज्यादा पड़ रही है। पश्चिमी यूपी में भी कोहरे का असर देखने को मिल रहा है। हालांकि, दोपहर में खिलखिलाती धूप दिखाई देती है। वहीं, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में इस हफ्ते सुबह और शाम को कोहरा दिखाई दिया है।

Bihar

बिहार में सुबह और रात के दौरान ठंड पड़ रही है। तो वहीं दूसरी तरफ दोपहर में गर्मी का अहसास होता है। बदलते मौसम के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं। दूसरी तरफ राज्य में पछुआ हवा अपना जोर दिखा रहा है। इसके चलते मौसम अगले पांच दिनों तक शुष्क बने रहने के आसार हैं। आने वाले दिनों में तापमान 2-3 डिग्री गिर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here