3 साल बाद इस कपल ने लिया तलाक का फैसल, दोनों 2015 में थे UPSC टॉपर

UPSC टॉपर टीना डाबी और उनके पति IAS अतहर खान ने जयपुर के कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है। इन दोनों की शादी 2018 में हुई थी।

0
218
Tina Dabi
UPSC टॉपर टीना डाबी और उनके पति IAS अतहर खान ने जयपुर के कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है। इन दोनों की शादी 2018 में हुई थी।

New Delhi: 2015 की UPSC टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) और उनके पति IAS अतहर खान (Athar khan) ने जयपुर के कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी है। इन दोनों की शादी 2018 में हुई थी। अगर अतहर की बात की जाए तो उनकी फैमिली कश्मीरी है। बता दें टीना की UPSC में पहली पोजिशन थी और उसी साल अतहर सेंकड पोजिशन पर रहे थे। कहा जाता है कि ट्रेनिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और टॉपर बनते ही दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था। दोनों ही राजस्थान कैडर के अफसर है और दोनों की जयपुर में पोस्टिंग हुई है। 

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड करने लगा Air Strike, जानें पूरा मामला

खास बात यह है कि टीना डाबी ने सिर्फ यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा ही नही, बल्कि आईएएस ट्रेनिंग में भी पहली रैंक हासिल की थी। इसके लिए उन्हें प्रेजिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल से नवाजा गया था। टीना डाबी (Tina Dabi) और रनर-अप अतहर (Athar khan) दोनों ने कश्मीर के पहलगाम की खूबसूरत वादियों में शादी की थी। दोनों एक-दूसरे को शादी करने से पहले तीन साल से डेट कर रहे थे।

वहीं, टीना डाबी (Tina Dabi) ने सबसे पहले फेसबुक पेज पर अतहर (Athar khan) के साथ रिलेशनशिप में होने की जानकारी दी थी, तब उनके फेसबुक वॉल पर लोगों ने बधाई दी थी। टीना डाबी ने अतहर के साथ बक्सर में ली गई एक फोटो शेयर करते हुए अपना रिलेशनशिप स्टेटस अपडेट किया था। इस पर उनकी तस्वीर को 10 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया था। 

टीना डाबी (Tina Dabi) का परिवार जयपुर का है। हालांकि, उनका जन्म भोपाल में हुआ। कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी स्कूल से पढ़ी है और हमेशा से ही टॉपर रहीं है। जब वे 7वीं क्लास में थीं, तभी उनका पूरा परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। टीना के पिता जसवंत डाबी और मां हिमानी दोनों ही इंजीनियर रहे हैं। दोनों ने यूपीएससी और आईईएस एग्जाम पास किया हुआ है। UPSC में सिलेक्शन के बाद टीना और अतहर की मसूरी में ट्रेनिंग हुई। 

मैप में लद्दाख को चीन का हिस्सा दिखाने पर ट्विटर ने मांगी माफी

आईएएस अधिकारी बनने के बाद टीना डाबी (Tina Dabi) कई बार सुर्खियों में आ चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने उनके नाम से फेसबुक आईडी चलाने को लेकर पुलिस में एक मामला दर्ज करवाया था। भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी डाबी कहना था कि अज्ञात लोग उनके नाम से 10 फर्जी फेसबुक आईडी चला रहे हैं। इनमें कुछ आईडी उनके नाम से मिलती हुई थीं, लेकिन प्रोफाइल फोटो और कंटेंट उनके नाम से पोस्ट किए जा रहे हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन को लेकर भी वह सुर्खियों में आई थीं। कोरोना पर काबू पाने को लेकर भीलवाड़ा मॉडल की देश में चर्चा हुई थी। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here