देश में आज से ‘टीका उत्सव’ का आगाज, PM Modi ने की ये चार अपील

देशभर में आज से 'टीका उत्सव' का आयोजन किया जाएगा। पीएम मोदी ने लोगों से की हैं ये चार अपील-

0
288
PM Modi
देश में आज से 'टीका उत्सव' का आगाज, PM Modi ने की ये चार अपील

New Delhi: देशभर में आज से ‘टीका उत्सव’ (Tika Utsav) का आयोजन किया जाएगा। देश में टीकाकरण अभियान को गति तेज करने के लिए पीएम मोदी ने ये उत्सव शुरू करने का आगाज किया है। ये अभियान आज से शुरू होकर 14 अप्रैल तक चलेगा। इसका मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए।

भारत में अबतक के सबसे ज्यादा मामले, टीकाकरण को लेकर ये देश सबसे आगे

पीएम मोदी (PM Modi) ने इस मौके पर कहा है कि “आज से हम सभी, देशभर में टीका उत्सव (Tika Utsav) की शुरुआत कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई के इस चरण में देशवासियों से मेरे चार आग्रह हैं”। दरअसल पीएम ने अपनी वेबसाइट पर देश के लोगों से इन 4 चीजों का पालन करने को कहा हैं, आइए जानते हैं-

पीएम मोदी ने की हैं ये चार अपील-

1. Each One- Vaccinate One

पीएम ने कहा है कि जो लोग लोग कम पढ़े-लिखे हैं, बुजुर्ग हैं, जो खुद जाकर टीका (Corona Vaccination) नहीं लगवा सकते, उनकी मदद करें।

2. Each One- Treat One

पीएम ने लोगों से अपील कर कहा हैं कि जिन लोगों के पास उतने साधन नहीं हैं, जिन्हें जानकारी भी कम है, उनकी कोरोना के इलाज में सहायता करें।

3. Each One- Save One

पीएम ने लोगों सो मास्क पहनने को कहा है, जिससे लोग खुद भी ठीक रहे और साथ ही दूसरों को भी ठीक रखें।

4. माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाएं

पीएम ने कहा कि अगर किसी को कोरोना हो जाए तो ऐसी स्थिति में ‘माइक्रो कन्टेनमेंट जोन’ बनाएं। यानी जहां पर एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस आएं तो वहां परिवार के लोग, समाज के लोग खुद ‘माइक्रो कन्टेनमेंट जोन’ बनाएं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here